सोलर से जगमग होगा ककोलत, बनेगा रोपवे : मुख्यमंत्री

0

नवादा : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि ककोलत जलप्रपात को जल्द ही पर्यटन के राष्ट्रीय मानचित्र पर लाया जाएगा। ककोलत दर्शन के बाद उन्होंने कहा कि यह इतना सुन्दर है कि यहां आने के बाद सारी थकान मिट जाती है। बचपन का सपना आज पूरा हुआ और मैं पहली बार यहां आया। ककोलत प्रपात आने वाले वे बिहार के पहले मुख्यमंत्री हैं।
उन्होंने ककोलत जाने के लिए रोपवे के निर्माण और सोलर लाइट लगाने की घोषणा की। स्थानीय लोगों के लिए दुकान बनाकर रोजगार देने का आश्वासन भी दिया।

इसके साथ ही ककोलत के विकास के लिये वन विभाग को ग्यारह एकङ भूमि पर्यटन विभाग को तत्काल उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। आसपास के पहाड़ों में आ रही दरारों को रोकने के लिए विशेषज्ञ कमिटी का गठन करने का निर्देश दिया।
इसके पूर्व ककोलत विकास परिषद के अध्यक्ष मसीहउद्दीन ने मुख्यमंत्री को ककोलत विकास के लिए सात सूत्री मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा जिसमें रोपवे का निर्माण, महिलाओं के कपङा बदलने के लिए कमरे का निर्माण, मंझवे-दर्शन पथ के लिए तिलैया व धनार्जय नदी पर पुल का निर्माण आदि मांगें शामिल हैं। इसके पूर्व हेलिकॉप्टर से पहुंचने पर ककोलत विकास परिषद के अध्यक्ष मसीहउद्दीन, मुखिया अफरोजा खातुन,समेत जद यू के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री का हेलीपैड पर जोरदार स्वागत किया। जलप्रपात के अवलोकन के पश्चात वे वायुमार्ग से राजगीर के लिए प्रस्थान कर गये।

swatva

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here