शिक्षा के मंदिर में मिल रहा है अश्लीलता का पाठ! स्मार्ट क्लास बन रहा जरिया

0

गोपालगंज : राज्य के सरकारी विद्यालयों में बेहतर शिक्षा को लेकर स्मार्ट क्लास की सुविधा शुरू हो गई है। लेकिन, पीछले कुछ महीनों से यह अपने मुख्य उद्देश्य से भटकता हुआ नजर आ रहा है। इससे जुड़ा एक ताजा मामला गोपालगंज का है। जहां एक सरकारी स्कूल के स्मार्ट क्लास में भोजपुरी गीत चलाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल हो रहा ये वीडियो मांझागढ़ प्रखंड के धर्मपरसा हाई स्कूल सह इंटर कॉलेज का बताया जा रहा है।

इस वायरल में यह देखने को मिल रहा है कि बच्चे क्लास रूम में खड़े हैं और स्मार्ट कार्ड के स्क्रीन पर खेसारी लाल यादव का ‘आव ऐ जान बैगन ले ल’ भोजपुरी गाना चल रहा है। हालांकि स्वत्व सामाचार इस वायरल हो रहे वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

swatva

छात्रों ने शरारत से भोजपुरी गीत बजा कर वीडियो वायरल किया

वहीं, जब इस मामले में विद्यालय के प्रधानाध्यापक से उनकी प्रतिक्रिया ली गई तो उन्होंने कहा कि लंच के बाद जब शिक्षक नमाज पढ़ने चले गए थे। तब विद्यालय में दो-तीन शिक्षक ही बचे थे, इसी दौरान प्रथम तले पर चल रहे स्मार्ट क्लास में छात्रों ने शरारत से भोजपुरी गीत बजा कर वीडियो वायरल किया। स्मार्ट क्लास में अश्लील गीत देखते छात्रों का वीडियो वायरल होने के बाद प्रधानाध्यापक ने इसकी रिपोर्ट डीईओ को सौंपी है।

इधर, गोपालगंज के डीईओ राजकुमार शर्मा ने संज्ञान लेते हुए विद्यालय के प्रधानाध्यापक अनवर अली और स्मार्ट क्लास के नोडल शिक्षक से स्पष्टीकरण मांगा है। उन्होंने कहा कि स्पष्टीकरण मिलने के बाद कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

बता दें कि, इस तरह का यह पहला मामला नहीं है बल्कि इससे पहले भी एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक विद्यालय में शराब को लेकर उदाहरण देने के लिए फुहर भोजपुरी गाना का सहारा लिया गया था। तो कुछ जगहों पर बच्चों को फायरिंग की ट्रेनिंग देने का भी मामला समाने आया था।

बहरहाल, अब देखना यह है कि इस बार जब यह मामला सामने आया है तो प्रशासन और शिक्षा विभाग द्वारा क्या निर्णय लिया जाता है और इन शिक्षकों पर कब तक कार्यवाही की जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here