नड्डा और शाह का बिहार दौरा, कहीं पक तो नहीं रही कोई नई खिचड़ी

0

पटना : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आगामी 31 जुलाई को बिहार दौरे पर आने वाले हैं। इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी बिहार में ही मौगूद रहेंगे। बताया जा रहा है कि अमित शाह भाजपा संयुक्त मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने बिहार आ रहें हैं। वहीं, नड्डा और शाह के एक साथ बिहार दौरे को लेकर बिहार की राजनीतिक गलियारों में कयासों का बाजार भी गर्म हो गया है।

जानकारी हो कि, पीछले कुछ महीनों से भाजपा के बड़े नेतायों का बिहार आना जारी है। जिससे बिहार की राजनीतिक गलियारों में तरह – तरह की बातें भी शुरू हो गई है। राजनीतिक गतिविधियों पर नजर रखने वाले लोगों द्वारा कहा यह जा रहा है भाजपा के बड़े नेता बिहार आकर यहां अपनी खुद की सरकार बनाने की योजना में जुट गए हैं।

swatva

उनका ऐसा कहना है कि भाजपा एक साथ लोकसभा और विधानसभा चुनाव करने की मूड में हैं और साथ ही साथ नीतीश कुमार को यह संदेश भी देने के मूड में है कि वह ऐसा न समझें की बिना उनके बिहार में भाजपा सरकार नहीं बना सकती। साथ ही यह न सोचें कि भाजपा केंद्रीय नेतृत्व की नजर बिहार पर नहीं है।इसके अलावा कुछ राजनीतिक जानकारों का यह भी कहना है कि पिछले दिनों जिस तरह से एनडीए में तकरार जारी है, इसे दूर कर एक मजबूत गठबंधन बनाने को लेकर भी चर्चा हो सकती है।

भाजपा संयुक्त मोर्चा की बैठक

वैसे बता दें कि, भाजपा के अलग – अलग मोर्चे के कार्यसमिति की बैठक पटना में 31 जुलाई को होना है। जिसमें केंद्रीय गृहमंत्री के साथ ही साथ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत पार्टी के सैकड़ों नेता शामिल होंगे। बताया यह भी जा रहा है कि इस बैठक में पार्टी की मजबूती के साथ ही साथ लोकसभा और विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की जा सकती है। हालांकि, यह जानकारी हो कि जेपी नड्डा बिहार सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद द्वारा लिखित पुस्तक का विमोचन करने आ रहें हैं। जिसमें भाजपा के कई मंत्री और राष्ट्रीय नेता के साथ ही साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here