सफलता के लिए कठिन परिश्रम और लगन जरूरी

0

– रेजिडेंशियल जीवन ज्योति इंग्लिश एकेडमी न्यू एरिया के छात्र छात्राओं ने सीबीएसई 10वीं रिजल्ट में दिखाया कमाल

नवादा नगर : सफलता के लिए कठिन परिश्रम और लगन जरूरी है। स्कूल के विद्यार्थियों ने जिस प्रकार से अपनी प्रतिभा को दिखाया है वह अनुकरणीय है। उक्त बातें रेसिडेंशियल जीवन ज्योति इंग्लिश एकेडमी, न्यू एरिया स्कूल के निदेशक चंद्रशेखर कुमार उर्फ नौसे जी ने कही। सीबीएसई के द्वारा दसवीं बोर्ड की परीक्षा रिजल्ट जारी होने के बाद स्कूल में खुशी का माहौल दिखा।

swatva

स्कूल के शत-प्रतिशत बच्चों ने सफलता का परचम लहराया। स्कूल के न्यू एरिया और पुलिस लाइन शाखा में बच्चों के रिजल्ट के बाद एक दूसरे को मिठाई खिलाकर लोगों ने बधाई दी। विद्यालय के शालू कुमारी और नेहा कुमारी ने 86.6 प्रतिशत अंक, हर्ष राज और सानिया कुमारी ने 82.6 %अंक प्राप्त किए। इस अवसर पर स्कूल के अध्यक्ष सविता सिन्हा एवं डायरेक्टर और शिक्षकों ने आभार प्रकट किया। सभी विद्यार्थियों को मिठाई खिलाकर शुभकामनाएं दी गई। बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना सभी लोगों ने की।

निदेशक चंद्रशेखर कुमार ने कहा कि यह जरूरी नहीं है कि यह स्कूल नंबर वन और नंबर दो बने यह जरूरी है कि विद्यार्थी अपनी पढ़ाई में नंबर वन बने। शनिवार को विद्यालय परिसर में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें सफल होने वाले सभी विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। निदेशक ने कहा कि विद्यालय परिवार के द्वारा जरूरतमंद विद्यार्थियों की पढ़ाई को लेकर स्कॉलरशिप की सुविधा भी विद्यार्थियों को उपलब्ध कराई जाएगी।

सफल विद्यार्थियों ने अपने उद्बोधन में कहा कि शिक्षकों के सही मार्गदर्शन और निदेशक सर के गाइडेंस में यह सफलता मिली है। सफल विद्यार्थी शालू ने कहा कि वह मेडिकल में जाना चाहती है, सानिया ने बैंकिंग तथा नेहा ने इंजीनियरिंग फील्ड में जाने की बात कही। अदिति पटेल, आयशा सिंह नीट की तैयारी करना चाहती है। सुजीत, हर्ष राज, दिवाकर, स्मिथ राज, ऋतिक रोशन आदि ने अलग-अलग क्षेत्र में कैरियर बनाने की बात कही। ग्राफिक में स्मिथ कैरियर बनाना चाहता है।

विशाल कुमार की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here