भाईयों के बाद बहन भी लड़खड़ाई, शपथ ग्रहण में किया अशुद्ध उच्चारण

0

दिल्ली : 2015 में लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव उसके बाद उनके छोटे भाई और बिहार विधानसभा के नेता विपक्ष तेजस्वी यादव और अब लालू परिवार की सबसे बड़ी संतान मीसा भारती भी लड़खड़ाई हुई नजर आई।

दरअसल, राजद के तरफ से दूसरी बार मीसा भारती राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुई। इस दौरान जब उनका सदन में शपथ ग्रहण हुआ तो वह लड़खड़ाती हुई नजर आईं। अपने शपथ ग्रहण में मीसा से दो बार गलतियां हुई। जबकि यह उनका पहला दफा नहीं था, बल्कि इससे पहले भी वह शपथ ग्रहण कर चुकी है। लेकिन, इसके बावजूद आज मीसा भारती से दो बार गलती हुई। हालांकि शपथ लेते वक्त मीसा भारती ने जिन शब्दों का गलत उच्चारण किया उसके बावजूद वह कहीं नहीं रुकी। उन्होंने अपना शपथ पूरा पढ़ डाला। वैसे मीसा भारती की चूक पर शायद ही कुछ लोगों की नजर जा पाई हो।

swatva

यहां हुई गलती

बता दें कि, जब मीसा भारती शपथ ले रहीं थी तो उन्होंने इसकी शुरुआत में सदस्य की जगह सदस्यता शब्द का उपयोग किया। उनको यह कहना था कि मैं मीसा भारती जो राज्यसभा की सदस्य निर्वाचित हुई हूं, लेकिन इसकी जगह मिसा भारती ने कहा मैं राज्यसभा की सदस्यता निर्वाचित हुई हूं। इसके उपरांत अगली पंक्ति में मीसा को यह कहना था कि मैं विधि के द्वारा स्थापित भारत के संविधान के प्रति सच्ची श्रद्धा और निष्ठा रखूंगी, लेकिन मिसा भारती ने विधि की जगह वृद्धि कह डाला। हालांकि, इस दौरान मीसा भारती को किसी ने टोका नहीं, जिसके कारण वह कहीं रुकी नहीं और उन्होंने अपना शपथ पूरा किया और फिर सबका अभिवादन कर सीट पर जा बैठी। इस तरह से मीसा भारती दूसरी बार राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुई।

मीसा के अलावा राज्यसभा में आज बिहार से चुने गए अन्य सांसदों ने भी शपथ ली। राजद के तरफ से मीसा के अलावा फैयाज अहमद ने उर्दू में शपथ ली, जबकि भाजपा के तरफ शंभू शरण पटेल ने भी सदस्यता की शपथ ली। वहीं, जेडीयू से निर्वाचित हुए खीरू महतो ने भी सदन में सदस्यता की शपथ ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here