14 जुलाई : मधुबनी की मुख्य ख़बरें

0
swatva samachar

553 सत्र स्थलों पर पर शुरू हुआ टीकाकरण का मेगा अभियान, 47 हजार लोगों को टीकाकरण करने का लक्ष्य

मधुबनी : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग जिले में टीकाकरण की रफ्तार बढ़ा रहा है। टीकाकरण के लक्ष्य को शत-प्रतिशत हासिल करने के लिए विभिन्न स्तर पर प्रयास किया जा रहा है। गुरुवार को भी मधुबनी जिले भर में 533 सत्र स्थलों पर कोविड-19 टीकाकरण को लेकर मेगा वैक्सीन कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें टीकाकरण से वंचित लोगों को वैक्सीन देकर लाभान्वित किया गया। अभियान के दौरान 47,000 हजार लोगों को टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया है। विद्यालय व आंगनबाड़ी केंद्रों एवं कार्यालय पर विशेष अभियान खासकर 12-14 साल के आयु वर्ग के किशोर/किशोरी व योग्य लाभुकों को प्रीकॉशन डोज व वंचित बच्चों के टीकाकरण पर विशेष जोर दिया गया।

ड्यू लिस्ट के आधार पर लगेगा टीका

swatva

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ० एस.के. विश्वकर्मा ने बताया कि अभियान के तहत बेहतर उपलब्धि प्राप्त करने के उद्देश्य से पर्याप्त संख्या में टीकाकरण सत्र आयोजित किये गए। ड्यू लिस्ट के आधार पर अधिक से अधिक लाभुकों का टीकाकरण किया गया। उन्होंने बताया कि सत्र संचालन की जानकारी पूर्व में ही संबंधित आशा व एएनएम को उपलब्ध कराई गई है। प्रखंड व अंचल कार्यालय के आसपास विशेष रूप से सत्र संचालित करने का निर्देश दिया गया है।

अभियान की सफलता के लिए दिए गये दिशा निर्देश, टीका की सभी डोज जरूर लें

अभियान की सफलता को लेकर संबंधित स्वास्थ्यकर्मियों को जरूरी दिशा निर्देश दिये गये हैं। सभी आशा व एएनएम को अपने पोषक क्षेत्र में टीका के निर्धारित डोज से वंचित लोगों को चिह्नित करते हुए विशेष अभियान के तहत उनका टीकाकरण सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने अपील की कि जिन्होंने टीका की कोई भी डोज नहीं ली है, वे अपना पहला डोज जरूर ले लें। पहला डोज प्राप्त कर चुके लोग समय पर दूसरी डोज ले लें और दूसरी डोज ले चुके लोग छह माह पूरा होने के बाद ससमय प्रीकॉशनरी डोज अवश्य लें। कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए टीकाकरण लेने में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतें।

जिले में अबतक 51.39 लाख लोगों को दिया गया कोविड का टीका

जिला अनुश्रवण एवं मूल्यांकन पदाधिकारी सुनील कुमार के अनुसार जिले में अब तक 51 लाख 39 हजार 76 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। जिसमें 27,93,097 लाख लोगों ने प्रथम डोज की टीका ली है, जबकि 21,96,374 हज़ार से अधिक दूसरे एवं 1,49,606 हज़ार लोगों ने बूस्टर डोज ले ली है। वहीं 12 से 14 वर्ष उम्र के 1,59,246,15 से 17 वर्ष के 3,17,675, 18 वर्ष से 44 वर्ष के 27,61,087, 45 से 60 वर्ष के 9,33,773 तथा 60 वर्ष से ऊपर के 8,84,688 लोगों को टीका लगाया जा चुका है। स्वास्थ्य विभाग दूसरे एवं बूस्टर डोज के लिए लगातार प्रयासरत है और लोगों से भी टीकाकरण करवाने के लिए अपील की जा रही है।

आधार सेवा केंद्र का हुआ उद्घाटन, लोगों को मिलेगा बड़ा फायदा

मधुबनी : जिले के जयनगर में किसान भवन के समीप आधार ऑनलाइन सुधार सेवा केंद्र का उद्‌घाटन नगर पंचायत के अध्यक्ष कैलाश पासवान ने फीता काटकर किया। इस मौके नगर पंचायत के अध्यक्ष कैलाश पासवान ने सीएससी सेंटर के संचालक को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लोगों को अब आधार कार्ड में नाम सुधार, एड्रेस सुधार, जन्मतिथि सुधार आदि बनाने में लोगों को काफी सुविधा इस सेंटर के माध्यम से मिलेगी।

सीएससी सेंटर के संचालक मनोज कुमार यादव ने बताया कि सीएससी सेंटर में आधार कार्ड में नाम सुधार, एड्रेस सुधार, जन्म तिथि सुधार आदि कार्य किये जाएंगे। सेंटर में अन्य तमाम सेवाएं दी जाएंगी, जो सीएससी में दी जाती हैं। यह सेंटर सुबह 10 बजे लेकर 4 बजे तक प्रतिदीन चलेगा। यह काम प्रतिदिन चलेगा। यह आधार सेंटर खुलने से लोगों में काफी उत्साह है।इस मौके पर स्थानीय कई लोग मौजूद थे।

वैश्य विभूति पूर्व मंत्री स्व० राजकुमार महासेठ की चौथी पुण्यतिथि समारोह, तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर दिया गया श्रद्धांजलि

मधुबनी : निवासी वैश्य विभूति व बिहार सरकार के पूर्व मंत्री स्वर्गीय राजकुमार महासेठ के चौथी पुण्यतिथि पर उनके नगर स्थित आवास पर एक पुण्यतिथि समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम मे उनके तैल चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर लोगो ने उन्हें श्रद्धांजलि दिया।

श्रद्धांजलि कार्यक्रम के बाद कई गणमान्य लोगो द्बारा उनके जीवन पर प्रकाश डालते हूए उनके पदचिन्हों पर चलने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा की उनके बताएं हूए मार्ग पर चलना ही उनके लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इस अवसर पर राष्ट्रीय जनता दल के कई पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं के साथ भारी संख्या मे मधुबनी विधानसभा के लोग मौजूद थे।

आपको बता दे कि राजकुमार महासेठ का जन्म एक अक्टूबर 1932 को हुआ था। उन्होंने बीएचयू से एम कॉम की पढ़ाई करने के बाद लॉ की डिग्री ली। उन्होंने राजनीति की शुरुआत बीएचयू से एक छात्र नेता के रूप में की। वे 1963 में पहली बार मधुबनी नगरपालिका के चेयरमैन चुने गए। वर्ष1966 में पहली बार बिहार विधान परिषद् के सदस्य बने। 1972 में दोबारा एमएलसी चुने गए। इस दौरान वह नगर पालिका के चेयरमैन बने रहे।

1980 में पहली बार वह लोक दल के टिकट पर चुनाव लड़े और विधायक चुने गए। 1990 में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में दोबारा विधान सभा पहुंचे। 1995 में उन्होंने राजद के टिकट पर तीसरी बार जीत दर्ज की और प्रदेश में पशुपालन मंत्री बनाए गए।

बताते चले की स्वर्गीय राजकुमार महासेठ बिहार विधानसभा के तीन बार और बिहार विधान परिषद् के भी तीन बार सदस्य रह चुके हैं। वह कई समाजसेवी और शैक्षणिक संगठनों से भी जुड़े रहे। उनके बड़े पुत्र समीर कुमार महासेठ वर्तमान में मधुबनी से राष्ट्रीय जनता दल के विधायक हैं, और उनका यह दूसरा कार्यकाल है।

खेतों की दरारें बनी किसानों के दिल का दर्द

मधुबनी : बिहार किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु कुमार ने किसानों के प्रति चिंता व्यक्त करते हुए एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है की जुलाई का आधा महीना बीत जाने के बावजूद धान रोपनी को लेकर किसान परेशान है, जो सबसे उपयुक्त समय होता है। बिहार के सभी जिलों में वर्षा का नगण्य होने के कारण किसानों की स्थिति बद से बदतर हो गई है। एक तो धान की रोपाई 10% भी नहीं हो पाई है, दूसरी ओर रोपे गए धान और बिचरा भी तेज धूप के कारण पानी के अभाव में झुलस के बर्बाद हो गया है।

खेतों की दरारें किसानों की दिल की दर्द बनकर रह गई है। सरकार द्वारा किसानों को कोई राहत नहीं दिया जाना चिंता का विषय है। सुखार की ऐसी भीषण स्थिति में बिहार सरकार को किसानों के बारे में सोचने और इसके सुधार के लिए ठोस कदम उठाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा की बिहार किसान कांग्रेस सरकार से मांग करती है, की सुखार के ऐसी भयावह स्थिति में खेती और किसानी को बचाने के लिए किसानों को डीजल अनुदान के साथ-साथ बिजली बिल माफ करने नलकूपों पर त्वरित गति से निर्बाध रूप से बिजली उपलब्ध कराने, कृषि ऋण माफ कर नए सिरे से किसानों को सस्ते ब्याज दर पर ऋण उपलब्ध कराने एवं 90 प्रतिशत अनुदान पर नलकूप किसानों को देने, वैकल्पिक खेती की व्यवस्था करने जैसा कदम उठाना चाहिए।

फूलदेवी कुशेश्वर झा कॉलेज में एनएसएस का साइबर जागरूकता कार्यक्रम

मधुबनी : जिले के अंधराठाढ़ी के पीडिकेजे कॉलेज में साइबर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रायोजक एलएमयू दरभंगा और आयोजक पीडिकेजे कॉलेज का एनएसएस यूनिट था।

मौके पर प्रिंसिपल डॉ० चंद्रशेखर झा, प्रो० संजय झा, प्रो० संतोष झा, प्रो० ईश्वरनाथ झा, प्रो० कमल किशोर यादव, प्रो० विनयकांत झा, अखिलेश झा और स्वयंसेवक सरिता कुमारी, अंजना कुमारी, रीना कुमारी, खुशबू कुमारी, अंकित कुमार झा, विशाल और विकास आदि ने कार्यक्रम में शरीक हुए थे।

कॉलेज एनएसएस यूनिट के कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ० प्रो० कृष्णमोहन चौधरी ने बताया कि विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार प्रत्येक माह के प्रथम बुधवार को कॉलेज यूनिट द्वारा साइबर जागरूकता कार्यक्रम किया जाना है।

लाभुकों के आधार सीडिंग को लेकर सीओ ने की पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठक

मधुबनी : जिले के अंधराठाढ़ी प्रखंड विकास सह अंचल कार्यालय के सभागार में गुरुवार को आपदा सम्पूर्ति पोर्टल पर आधार सीडिंग को लेकर एक बैठक हुई। अंचलाधिकारी प्रवीण कुमार बत्स ने इसकी अध्यक्षता की। इसमें बाढ़ प्रभावित पंचायतों के मुखिया और पंचायत प्रतिनिधियों ने बैठक में भाग लिया। अंचल अधिकारी ने मुखिया को बताया कि पिछली बढ़ के दौरान 13 हजार 96 परिवारों को प्रति परिवार छह हजार रुपये दिए गए थे। इनमे से मात्र 5 हजार 87 लाभुकों का आधार सीडिंग हो पाया है।

शेष बचे एक हजार 9 सौ 83 का आधार सीडिंग किया जाना है। अंचलाधिकारी ने मुखिया से बचे लभूको का आधार सीडिंग करवाने में सहयोग करने का आग्रह किया। इस बैठक में प्रबोध झा, तोआव अंसारी आदि मुखिया के अलाबे अंचल नाजिर प्रभात कुमार चौधरी बैठक में मौजूद थे।

थनाध्यक्ष के फर्द बयान पर आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज, पूछताछ बाद हमलावर युवक को भेजा गया जेल

मधुबनी : जिले के खजौली थाना क्षेत्र के सरावे-नोनडीहा त्रिमुहानी के पास बुधवार की शाम घटी गोलीबारी की घटना को लेकर हिरासत में लिए गए हमलावर युवक को पूछताछ बाद पुलिस ने गुरुवार को न्यायिक प्रक्रिया में भेज दिया। इस सिलसिले में थानाध्यक्ष अजीत प्रसाद सिंह के लिखित बयान पर स्थानीय थाना में मामला दर्ज किया गया है।

मामले में जयनगर थाना क्षेत्र के शीलानाथ बरही गांव के दो युवक अमित यादव उर्फ अमित बैदा तथा देवेन्द्र कुमार साहनी के द्वारा मिलकर घटना को अंजाम देने की बात कही गई है। कहा गया है कि गोलीबारी में जख्मी युवक स्थानीय थाना क्षेत्र के डाढ़ा ग्राम निवासी अभिषेक कुंवर अमित बैदा की बहन से मोबाइल पर बातचीत करता था, जो उन्हें यह बात अच्छा नही लगा इसको लेकर अमित ने अभिषेक को कई बार मना भी किया। किन्तु बात नहीं मानने पर उन्होंने देवेन्द्र के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया।

घटना के दिन दोनों हमलावर युवक अपनी बाइक से सरावे-नोनडीहा पहुंचे और अभिषेक के वहां पहुंचने पर उन्हें गोली मार दी। घटना के बाद अमित हथियार लेकर पैदल ही भागा और देवेन्द्र उनकी बाइक लेकर भागा। कुछ दूर चलने के बाद उन्होंने हथियार को एक धान के खेत में फेंक दिया, जिसे बाद में थाना पुलिस ने बरामद कर लिया। इस घटना के मामले में दोनों युवकों को आर्म्स एक्ट के तहत आरोपित किया गया है।

पुलिस ने घटना स्थल के निकट स्थित एक धान के खेत एक देशी कट्टा व एक खोखा बरामद की है। इधर हमले में जख्मी युवक को बेहतर इलाज हेतु डीएमसीएच भेजा गया। परिवार के लोगों में अब भी उनकी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। वहीं स्थानीय अंचल पुलिस निरीक्षक राम किशोर शर्मा ने बताया कि घटना में शामिल दूसरे हमलावर युवक की गिरफ्तारी को छापेमारी की जा रही है।

नगर पंचायत चुनाव को लेकर बुथों का एसडीएम ने किया निरीक्षण, बुथों का भौतिक सत्यापन कर जायजा लिया

मधुबनी : आगामी होने वाले नगर पंचायत/परिषद/निगम चुनाव की सुगबुगाहट तेज हो गई है। वही चुनाव को लेकर प्रशासन की भी तैयारी शुरू कर दी गई। इसी क्रम में आगामी होने वाले नगर पंचायत चुनाव लेकर जयनगर एसडीएम बेबी कुमारी के द्वारा पदाधिकारियों के साथ शहरी क्षेत्र के विभिन्न बूथों का निरीक्षण कर जायजा लिया। निरक्षण के दौरान एसडीएम के साथ बीडीओ उमा भारती, सीओ सुधीर कुमार समेत अन्य कर्मी शामिल थे।

एसडीएम बेबी कुमारी के द्वारा बताया गया कि आगामी होने वाले जयनगर नगर पंचायत चुनाव के मद्देनजर नगर पंचयात क्षेत्र स्थित शहर के विभिन्न बुथों का भौतिक सत्यापन सुविधाओं को लेकर निरीक्षण कर जायजा लिया गया है। बुथों पर मतदाताओं और मतदान कर्मियों के लिए पानी, बिजली, रौशनी, शौचालय समेत अन्य सुविधाओं और सुरक्षा को लेकर को लेकर भौतिक सत्यापन कर निरक्षण कर जायजा लेते हुए पदाधिकारियों समेत कर्मियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए है।

कुल 14 वार्ड है, जिसमें वार्ड एक में कुल मतदाता 1070 और मतदान हेतू दो बूथ, वार्ड दो में मतदाता 1397 और दो बूथ, वार्ड तीन में मतदाता 1001 दो बूथ, वार्ड चार में 1211 मतदाता दो बूथ, वार्ड पाँच में मतदाता 641 एक बूथ, वार्ड छः में मतदाता 1225 दो बूथ, वार्ड सात में मतदाता 1224 दो बूथ, वार्ड आठ में मतदाता 984 एक बूथ, वार्ड नौ में 1181 दो बूथ, वार्ड दस में मतदाता 1032 दो बूथ, वार्ड 11 में मतदाता 883 एक बूथ, वार्ड 12 में मतदाता 1026 दो बूथ, वार्ड 13 में मतदाता 1256 दो बूथ और वार्ड 14 में मतदाता 1387 दो बूथ है इनमें मलिन बस्ती का भी बूथ और सहायक और अतिरिक्त बूथ भी शामिल है। वही प्रारूप प्रकाशन की तिथि 19 जुलाई और दावा आपत्ति की तिथि 19 जुलाई से 01 अगस्त तक है। कुल 14 वार्डो में कुल मतदाताओं की कुल संख्या 15,518 है, और कुल 24 बूथ है।

दो बाईक समेत भाड़ी मात्रा में शराब के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

मधुबनी : जिले के जयनगर अनुमण्डल क्षेत्र के देवधा थाना पुलिस के द्वारा भारी मात्रा शराब समेत दो बाईक को जब्त कर एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया गया। देवधा थाना अध्यक्ष रमेश कुमार शर्मा के द्वारा दि गई जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र में पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल के गस्ती के दौरान उसराही मिश्रीलाल चौक के समीप से दो बाईक पर बड़ी बोरियों में लदी शराब के साथ एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया गया। शराब तस्कर से बरामद शराब में कुल 570 बोतल 171 लीटर नेपाली देशी शराब और शराब ढुलाई में उपयोग होने वाली दो बाईक है।

शराब समेत बाईक को जब्त कर शराब के साथ गिरफ्तार तस्कर को गिरफ्तार कर आगे की करवाई हेतू थाना लाया गया। गिरफ्तार आरोपी देवधा थाना क्षेत्र निवासी अकोन्हा गाँव निवासी धनिक लाल मुखिया का पुत्र अमर मुखिया बातया जाता है। वही पुलिस के गस्ती दल को आते देख अन्य तस्कर शराब समेत बाईक को पटकर फरार हो गया। मामला दर्ज कर आगे की करवाई की जा ही है। आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

गुरुपूर्णिमा के अवसर पर गुरुजनों का सम्मान कार्यक्रम आयोजित, 30 वर्षों से संचालन हो रहा है संगीत केन्द्र

मधुबनी : जिले के जयनगर में कमला रोड स्थित तीस वर्षों से संचालन हो रहे है शिव संगीत केंद्र में छात्रों के द्वारा निदेशक, गुरुजनो और गायकों एवं कलाकारों का सम्मान और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सेवा निवृत प्राचार्य लक्ष्मेश्वर साह के द्वारा किया गया। वही छात्रों के द्वारा संस्था के निदेशक प्रो० कृष्ण कुमार और प्रसिद्ध गायक सह वार्ड पार्षद इन्द्र साह समेत अन्य गायकों कलाकारों को पाग, दोपट्टा, माला पहनाकर कर सम्मानित किया गया। संगीत की शिक्षा ले रहे छात्रों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुभारम्भ चांदनी, तुलसी, छत्रपति, मनीषा, जगजीत, वर्षा और रामबहादुर पंडित के द्वारा गुरु वंदना से की गई।

वही कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि वास्तव में गुरु पूर्णिमा गुरु पर्व ही है। निदेशक प्रो० कृष्ण कुमार ने कहा कि लगभग 30 वर्षों से शिव संगीत केन्द्र का संचालन निदेशक के रूप कर रहा हूँ। सांस्कृतिक कार्यक्रम में कई हिन्दी, मैथिली गीत संगीत की प्रस्तुति दी गई।

मौके पर सूर्यनारायण मण्डल, राधा, रवि समेत कई संगीत प्रेमी मौजूद थे। वही विभिन्न शिक्षण संस्थानों में गुरुपूर्णिमा के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित की गई। क्षेत्र के मेन रोड स्थित श्री ठाकुर अनुकूल चन्द्र जी के मन्दिर कार्यलय में भी अनुयायियों के द्वारा गुरु की विशेष पूजा पाठ भजन कीर्तन सत्संग का आयोजन किया गया। कमला रोड स्थित श्री राम जानकी मंदिर, महावीर चौक महावीर नागा बाबा मंदिर, साईं शनिदेव मन्दिर समेत विभिन्न मंदिरों में गुरुपूर्णिमा के अवसर पर धार्मिक अनुष्ठान भजन कीर्तन का आयोजन किया गया।

एसडीपीओ ने किये थाना का निरीक्षण, दिए कई अहम निर्देश

मधुबनी : जिले के बेनीपट्टी एसडीपीओ अरुण कुमार सिंह ने हरलाखी थाना का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने विशेष व अविशेष प्रतिवेदित कांडों की अनुसंधान कर्ताबार समीक्षा की तथा उन कांडों का जल्द निष्पादन हेतू निर्देश दिया गया साथ ही वैसे कांड जिसमें आदेश पारित है। लेकिन अंतिम प्रपत्र समर्पित नही किया गया था, उसे जल्द समर्पित करने का सख्त निर्देश अनुसंधान कर्ता को दी गयी।

वहीं डीएसपी ने कई कांडों का निष्पादन भी की। इस दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारियों को कई दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने लंबित कांडो के नामजद अभियुक्त, फरार वारंटी, कुर्की जब्ती एवं शराब माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाकर शीघ्र गिरफ्तारी करने का निर्देश दिए। इसके अलावा पुलिस पब्लिक रिलेशन को बनाये रखने, नियमित रूप से संध्या एवं रात्रि गश्ती करने, गश्ती के दौरान बैंकों पर नजर रखने, अपराध पर नियंत्रण पाने के लिए वाहनों की नियमित चेकिंग करने का सख्त निर्देश दिया।

मौके पर थानाध्यक्ष अनोज कुमार, एसआइ उपेन्द्र प्रसाद, एएसआई ध्यानी पासवान, राम प्रवेश यादव, युगेश्वर सिंह समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

उपभोक्ताओं की शिकायत पर एमओ ने डीलर की दुकान का किया जांच

मधुबनी : जिले के हरलाखी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी इंद्रजीत कुमार ने उपभोक्ताओं की शिकायत पर झिटकी पंचायत अंतर्गत पहरा गांव के डीलर शिवधारी गोसाई के दुकान की जांच की है। इस दौरान विभिन्न पंजियों की जांच के साथ साथ उपभोक्ताओं की शिकायतें भी उन्होंने सुनी, जहां आक्रोशित लोगों ने उपभोक्ताओं की हकमारी कर सरकारी खाद्दान्न को कालाबाजारी करने समेत कई शिकायतें की।

इस दौरान ग्रामीण प्रगास ठाकुर, मनोज महतो, रामचंद्र ठाकुर, निर्मला देवी, माला देवी, राम सागर ठाकुर समेत दर्जनों उपभोक्ताओं ने बताया कि डिलर की मनमानी चरम पर है। डिलर के द्वारा यूनिट के हिसाब से सामान नही दिया जा रहा है। हमलोगों का फिंगर ले लिया जाता है और फिर चक्कर कटवाते रहते है, जबकि चावल, गेहूं दोनों ही पर्याप्त मात्रा में रहता है।

उपभोक्ताओं ने बताया कि करीब दो महीने से एक किलो भी गेंहू नही दिया जा रहा है, जबकि गोदाम में गेहूं का बोरी भरा हुआ है। मौका देखकर रात को चोरी छिपे कालाबाजारी कर देते है, साथ ही अपने हक के लिए कुछ बोलने पर डिलर के पुत्र कहते है कि जितना देते है उतना लो नही तो वो भी नही मिलेगा और फिर महिला उपभोक्ताओं के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग कर उसे भगा देते है। वहीं पंचायत के मुखिया महेश मंडल ने बताया कि उक्त डिलर के द्वारा कई वर्षों से मनमानी जारी है।

इस मामले को लेकर डिलर के विरुद्ध पंचायत भी हुआ, जहां डिलर को अपने आदत में सुधार लाने को कहा गया। कई बार वरीय पदाधिकारी को शिकायत भी किया गया, लेकिन जांच के बाद मामले को रफा दफा कर दिया जाता है। और यही कारण है कि कार्रवाई नही होने से उक्त डिलर का मनोबल सातवें आसमान पर चढ़ा हुआ है। इस बाबत आपूर्ति पदाधिकारी इंद्रजीत कुमार ने बताया कि आगे की कार्रवाई हेतू जांच रिपोर्ट अनुमंडल पदाधिकारी बेनीपट्टी को भेजा जाएगा।

अपहृता महिला को पुलिस ने किया बरामद

मधुबनी : जिले के हरलाखी थाना की पुलिस ने कथित अपहृत महिला को बरामद कर लिया है। विदित हो कि थाना क्षेत्र के एक गांव से पत्नी की अपहरण होने की प्राथमिकी अपहृता के पति ने दर्ज करायी थी, जिसमें तीनों बच्चों को घर में छोड़कर मधुबनी जाने के क्रम में अपहरण करने का आरोप पिपरौन गांव निवासी राहुल सिंह समेत अन्य लोगों पर लगाया गया है।

इधर आरोपी युवक और महिला का लाइव वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा, जिसके बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए प्राथमिकी दर्ज के महज 36 घंटे के भीतर कथित अपहृता को बरामद कर लिया है। इस बाबत थानाध्यक्ष अनोज कुमार ने बताया कि महिला को न्यायालय में हाजिर किया जाएगा। उसके बाद न्यायालय के आदेशानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सुमित कुमार की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here