आतंकियों की करतूत को पटना SSP ने RSS की शैली से जोड़ा, आक्रमक हुई BJP

0

पटना : बिहार की राजधानी पटना में गिरफ्तार आतंकियों की करतूतों का खुलासा करते हुए पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने आरएसएस से जोड़कर बयान दिया है। पटना एसएसपी द्वारा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को लेकर दिए गए बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी आक्रमक हो गई है और सरकार से पटना एसएसपी को निलंबित करने की मांग करने लगी है।

दरअसल, गिरफ्तार आतंकियों के मॉड्यूल का खुलासा करते हुए पटना एसएसपी ने कहा कि ये लोग मदरसे के बच्चों को मोबिलाइज करते थे और उन बच्चों को कट्टर बना रहे थे। इसका मोडस वैसे ही था जैसे शाखा की होती है। जैसे RSS की शाखा ऑर्गेनाइज की जाती है और लाठी की ट्रेनिंग होती है, वैसे ही ये फिजिकल ट्रेनिंग के नाम पर यूथ को प्रशिक्षण दे रहे थे और अपने एजेंडे और प्रोपोगेंडे के माध्यम से ब्रेनवाश कर रहे थे।

swatva

पीएफआई के प्रवक्ता के रूप में बयान दे रहे पटना एसएसपी

पटना एसएसपी के बयान के भाजपा काफी आक्रमक हो गई है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा कि पटना एसएससी का बयान घोर निंदनीय बयान है, उनका बयान इंटेलिजेंस विफलता को दर्शाता है। इस तरह का बयान देने और ऐसी सोच रखने वाले को पटना का एसएसपी रहने का औचित्य नहीं है। आरएसएस एक राष्ट्रवादी संस्था है। मैं सरकार से मांग करता हूँ कि इनपर सख्त कार्रवाई हो। पटना एसएसपी पीएफआई के प्रवक्ता के रूप में बयान दे रहे हैं।

प्रवक्ता मनोज शर्मा ने कहा कि पटना एसएसपी का इस तरह से तुलना करके बयान देना मानसिक दिवालियापन है। अगर उन्हें संघ को लेकर कोई संदेह है तो वे शाखा में जाएं। वहां गाए जाने वाली गीतों को सुनें, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राष्ट्र निर्माण करने वाली एक सांस्कृतिक संस्था है। उनका बयान बर्दाश्त करने लायक नहीं है, इसलिए मुख्यमंत्री से आग्रह है कि वे अविलंब संज्ञान लें और एसएसपी को बर्खास्त करें।

वहीं, हर मुद्दे पर मुखर होकर अपनी बात रखने वाले विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कहा है पटना एसएसपी दिमागी तौर पर दिवालिया हो गए हैं। मुख्यमंत्री से अपील है कि वे इस मामले पर तुरंत संज्ञान लें और पटना एसएसपी को तुरंत बर्खास्त करें।

भाजपा नेता ने आगे कहा कि PFI एक आतंकी संगठन है, जबकि RSS एक सांस्कृतिक और राष्ट्र निर्माण का संगठन है। एसएसपी का बयान बर्दाश्त योग्य नहीं, सरकार तुरंत बर्खास्त करे।

मालूम हो कि पुलिस और एनआईए ने पटना के फुलवारी शरीफ से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक मोहम्मद जलालुद्दीन पुलिस का रिटायर्ड दारोगा है जबकि दूसरा अतहर परवेज PFI का सक्रिय सदस्य है। ये दोनों युवाओं को फुलवारीशरीफ में ‘मिशन 2047’ के तहत आतंकी ट्रेनिंग दे रहे थे। अतहर परवेज पटना गांधी मैदान बम धमाके के आरोपी सिमी आतंकी मंजर का सगा भाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here