सेफ्टी टैंक का सेंट्रिंग खोलने के दौरान दम घुटने से तीन मजदूरों की दर्दनाक मौत

0

– अस्पताल में भर्ती दो मजदूरों की स्थिति भी काफी चिंताजनक गांव में मचा कोहराम

मधुबनी : जिले के बिस्फी प्रखंड के जगवन पश्चिमी पंचायत के बरदाहा गाँव मे सेफ्टी टैंक का सेंट्रिंग खोलने के दौरान दम घुटने से तीन मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गईं। हादसा होने के बाद स्थानीय अस्पताल में भर्ती दो मजदूरों की स्थिति भी काफी चिंताजनक, गांव में कोहराम मच गया हैं। मिली जानकारी के अनुसार रविवार की सुबह मजदूरों ने नवनिर्मित शौचालय टैंक को सेट रिंग हटाने के लिए संजय पासवान नामक मजदूरों ने एक बांस के सहारे अंदर प्रवेश किया।

swatva

उसके बाद वह बाहर नहीं निकल सका, उसे देखने के लिए मदन पासवान अंदर गया, वह भी नहीं निकल सका। बारी-बारी से सेवा पासवान, सुबोध साह, लालू पासवान सहित पांच मजदूरों ने सेटिंग निकालने के लिए अंदर चला गया, कोई हलचल नहीं देख लोगों ने शंका जाहिर की। अंदर देखा गया तब पता चला कि अंदर में मजदूरों की दम घुटने से बेहोश हो गया है। तत्काल शौचालय से कुछ दूरी पर जेसीबी काम कर रहा था। उसे बुलाकर उसे हटाया गया।

जेसीबी के माध्यम से ही सभी मजदूरों को ऊपर लाया, जिसमें तीन मजदूरों की हालत गंभीर बताया गया। जिसमें संजय पासवान, मदन पासवान और लालू पासवान शामिल है, जिसे बेहतर इलाज के लिए डीएमसीएच दरभंगा भेजा गया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उसकी मौत इलाज के दौरान हो गई है, तो वही सेवा पासवान एवं सुबोध साह का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बिस्फी में की जा रही है।

इस मौके पर बीडीओ मनोज कुमार, सीओ श्रीकांत सिन्हा, बिस्फी थाना अध्यक्ष राज कुमार राय, पतौना थाना अध्यक्ष प्रह्लाद शर्मा सहित कई पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचकर इनकी विस्तृत जानकारी ली, एवं आगे की कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया।

जानकारी हो कि कैलू पासवान अपने निजी जगह पर शौचालय टैंक बनाया था, जहां मजदूरों के द्वारा सेटिंग हटाने की प्रक्रिया की जा रही थी। तीन मजदूरों की मौत से पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों की रो-रो कर बुरा हाल है। सभी बरदाहा गांव के ही रहने वाले हैं। वहीं दो सहोदर भाई भी बताया जा रहा है।

सुमित कुमार की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here