अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से अब तक 10 श्रद्धालुओं की मौत, कई लापता, राहत-बचाव कार्य जारी

0

अमरनाथ गुफा के पास शाम साढ़े 5 बजे के करीब बादल फटने के कारण अभी तक 10 लोगों के मौत की पुष्टि हो चुकी है। बादल फटने से तेज बहाव के कारण 25 टैंट बह गए गए हैं और कई श्रद्धालुओं के लापता होने की खबर है। अभी तक रेस्क्यू ऑपरेशन कर दर्जन बहकर श्रद्धालुओं को बचाया गया है।

वहीं, कुछ शवों को भी निकाल लिया गया है। सेना, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और राज्य की कई टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में जुड़ी हुई हैं। घायल श्रद्धालुओं को एयर लिफ्ट कर अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। इस हादसे में लगभग 40 से अधिक लोगों की लापता होने की खबर है।

swatva

इस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि श्री अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से व्यथित हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना। जम्मू के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से स्थिति का जायजा लिया। इसके साथ ही वहां पर तेजी से बचाव और राहत कार्य जारी है। प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है।

गृह मंत्री अमित शाह ने घटना को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि बाबा अमरनाथ जी की गुफा के पास बादल फटने से आयी फ्लैश फ्लड के संबंध में मैंने LG मनोज सिन्हा से बात कर स्थिति की जानकारी ली है। NDRF, CRPF, BSF और स्थानीय प्रशासन बचाव कार्य में लगे हैं। लोगों की जान बचाना हमारी प्राथमिकता है। सभी श्रद्धालुओं की कुशलता की कामना करता हूँ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here