पांच दिन बाद बिहार विधानसभा आ रहे PM मोदी, ये है तैयारी

0

पटना : बिहार विधानसभा भवन के 100 साल पूरा होने पर शताब्दी वर्ष समारोह मनाया जा रहा है। अब इस शताब्दी वर्ष समारोह का समापन होना है। इस समापन समारोह में हिस्सा लेने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को शाम 5:00 बजे पटना पहुंचेंगे। इसको पढ़ विधानसभा परिसर में बड़ा सा टेंट बनाया गया है जहां से प्रधानमंत्री बिहार के लोगों को संबोधित करेंगे।

वैसे तो सुरक्षा कारणों से अब मुख्य सभा स्थल के मंच तक जाने पर भी रोक लगा दी गई है। ऐसे मुख्य मंच पर प्रधानमंत्री के साथ राज्यपाल और मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे। साथ ही बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी मौजूद रह सकते हैं। मंच का संचालन विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा करेंगे। पीएम मोदी 12 जुलाई को पटना में एक से डेढ़ घंटे तक रुकेंगे।

swatva

इधर, प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में बहुत ज्यादा दिन नहीं रह गया है ऐसे में तैयारियों को तेजी से अंतिम रूप दिया जा रहा है। विधान सभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा की ओर से प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम को यादगार बनाने की कोशिश हो रही है।

इस तरह की तैयारी

पीएम के कार्यक्रम को लेकर जो तैयारी की गई है उसके अनुसार मुख्य समारोह स्थल में बिहार विधान मंडल के सभी विधायक, पूर्व विधायक और बिहार के सभी सांसद शामिल होंगे। इस दौरान कई केंद्रीय मंत्री के भी आने की संभावना है। वहीं, विधानसभा परिसर में मुख्य सभा स्थल तक जाने के लिए सड़कों की नई पिचिंग भी की जा रही है। विधानसभा परिसर को एकदम नया लुक देने की तैयारी हो रही है। बिहार विधानसभा के किसी कार्यक्रम में शामिल होने वाले नरेंद्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री होंगे और इसलिए बिहार विधानसभा के लिए यह ऐतिहासिक दिन होगा।

राष्ट्रपति ने किया शिलान्यास, पीएम करेंगे उद्घाटन

जानकारी हो कि, एक साल पहले जब इस कार्यक्रम की शुरुआत हुई थी तो उस समय देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बिहार विधानसभा शताब्दी वर्ष कार्यक्रम में पहुंचे थे और अब समापन हो रहा है तो देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं। प्रधानमंत्री शताब्दी स्मृति स्तंभ का उद्घाटन करेंगे जिसका राष्ट्रपति ने शिलान्यास किया था। साथ ही विधानसभा के म्यूजियम का शिलान्यास भी करेंगे।

वहीं, पीएम के पटना आने को लेकर लगभग सभी लोगों की नजरें इस पर लगी हुई है कि पीएम पटना आने पर लोगों को इस तरह से संबोधित करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here