मगरमच्छ के हमला से किसान घायल, अस्पताल में चल रहा इलाज

0

बगहा : मगरमच्छ ने एक किसान पर हमला कर के जख्मी कर दिया है। हालांकि, मगरमच्छ के हमले में किसान की जान तो बच गई। लेकिन, उसके एक हाथ को मगरमच्छ ने चबा लिया है। ख़ून से लथपथ किसानों को गम्भीर हालत में इलाज़ के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां घायल किसान का इलाज किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि बगहा 2 प्रखण्ड यमुनापुर भेड़ाचौर में हरहा नदी पार करने के दौरान मगरमच्छ के हमले में किसान घायल हो गया है। दरअसल किसान हरि केवट अपने खेत से वापस लौट रहा था इसी दौरान जब किसान हरहा नदी पार कर रहा था तभी, अचानक मगरमच्छ ने किसान पर हमला कर दिया। किसान की पहचान डीह निवासी हरि केवट के रूप में हुई है। घायल किसान ने बताया कि जैसे ही नदी के बीच में पहुंचा तो अचानक से मगरमच्छ ने हमला कर दिया, मगरमच्छ को सामने देख किसान घबरा गया।

swatva

जान बचाने के लिए गांव के आसपास के लोगो को आवाज भी दी लेकिन, तब तक मगरमच्छ हाथ के अंगूठे औऱ हथेली चबा चुका था। इसके बाद मगरमच्छ ने दुबारा फिर से हमला कर दिया जिससे किसान के शरीर मे कई जगहों पर ज़ख्म के निशान आ गए हैं। बता दें कि किसान हरि की किस्मत अच्छी थी कि एक छोटी सी लाठी उसके हाथ में थी, उस लाठी से किसान ने कई बार तेजी से मगरमच्छ के पीठ पर वार किया। तब जाकर मगरमच्छ किसान को छोड़कर पानी में वापस लौटा।

हरि ने हिम्मत नहीं हारी और किसी तरह से नदी के किनारे पहुंचा। जिसके बाद वहां आसपास के कुछ लोग पहुंच गए। स्थानीय लोगो ने उसे आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल पहुँचाया। अभी बगहा अनुमंडलीय अस्पताल में हरि इलाज़रत है। इस दौरान में डीएस ए के तिवारी ने बताया कि ज़ख़्मी किसान हरि केवट की स्थिति बेहद नाज़ुक है प्राथमिक उपचार कर उसे बेहतर इलाज के लिए जीएमएच रेफर कर दिया गया है। लेकिन, स्वार्थी परिजन रेफर किए गए हॉस्पिटल लेकर नहीं जा रहे हैं। लिहाजा ज़ख़्मी किसान के शरीर मे इंफेक्शन फ़ैलने का डर है और ख़ून का बहाव भी तेजी से हो रहा है। जिसे देखते हुए यहां की रेफ़रल व्यवस्था के कारण रेफर करना पड़ा है ऐसी स्थिति में जब परिजन कोई सुधि नही ले रहे हैं तो हरि केवट जिंदगी औऱ मौत के बीच जूझ रहा है जिसकी जवाबदेही तय होनी चाहिए।

संजय कौशिक की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here