गंगा में समाई स्कॉर्पियो, NDRF ने निकाला बाहर, 2 की तलाश जारी

0

पटना : राजधानी पटना के नदी थाना क्षेत्र के जेठुली घाट पर रविवार की देर रात गंगा नदी में डूबी स्कॉर्पियो को बरामद कर लिया गया है। नाव पर चढ़ाने के दौरान बारात लदी स्कॉर्पियो अनियंत्रित होकर गंगा में गिर गई थी। इस घटना के बाद दो लोग लापता हैं। सोमवार को एनडीआरएफ की टीम ने कड़ी मशक्कत करते हुए गंगा में सर्च ऑपरेशन चलाया और गंगा में विलीन हुए स्कॉर्पियो को आखिरकार नदी से बाहर निकाल लिया।

एनडीआरएफ की टीम ने क्रेन की मदद से उफनती गंगा में समाई स्कॉर्पियो को सर्च ऑपरेशन चलाकर नदी से बाहर निकाला। वहीं, जब गाड़ी निकली तब स्कॉर्पियो में कोई भी शख्स नही निकला। एनडीआरफ इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने कहा कि जब गाड़ी को निकाला गया तब गाड़ी में कोई भी नही निकला। सम्भावना जताई जा रही है कि गाड़ी का शीशा टूटा हुआ था और पानी की धार काफी तेज होने के कारण उसमें सवार तेज धार में बह गए होंगे। हालांकि, जो लोग स्कॉर्पियो के साथ गंगा में गिरे थे उनके परिजन अभी भी घाट पर मौजूद हैं।

swatva

लगातार गंगा में सर्च ऑपरेशन

गंगा में लापता हुए जक्कनपुर थाना क्षेत्र के नवरत्नपुर निवासी 50 वर्षीय अनिल राय और इसी थाना क्षेत्र के पोस्टल पार्क इंदिरा नगर निवासी 20 वर्षीय दीपक कुमार का शव अब तक बरामद नहीं हो सका है। एनडीआरएफ की टीम गंगा में डूबे अनिल राय और दीपक कुमार के शव बरामदगी को लेकर लगातार गंगा में सर्च ऑपरेशन चला रही है। मौके पर मौजूद एनडीआरएफ 9 बटालियन के इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह ने जल्द ही गंगा में डूबे दोनों शवों को बरामद कर लिए जाने का भरोसा दिलाया है।

गौरतलब हो कि, जक्कनपुर थाना क्षेत्र के इंदिरा नगर नवरतनपुर निवासी उपेंद्र राय के पुत्र शंभू राय की शादी राघोपुर थानाक्षेत्र के रामपुर भट्टी गांव निवासी सकिन्द्र राय की बेटी सविता कुमारी के साथ तय हुई थी। इसी को लेकर देर रात उपेंद्र राय नवरतनपुर से बारात लेकर नदी थाना क्षेत्र के जेटली घाट पहुंचे थे, जहां राघोपुर जाने को लेकर सभी बारातियों को नाव पर बैठाया जा रहा था। इसी दौरान बारातियों से भरी एक स्कॉर्पियो के नाव पर चढ़ाने के दौरान स्कॉर्पियो अनियंत्रित होकर गंगा में गिर गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here