राजधानी पटना में प्रशासन और स्थानीय के बीच हिंसक झड़प, सिटी एसपी समेत कई घायल

0

पटना : राजधानी पटना के राजीव नगर स्थित नेपाली नगर में आवास बोर्ड की 21 एकड़ जमीन पर स्थानीय लोगों ने अवैध कब्जा कर रखा है। इसे मुक्त कराने गई पुलिस प्रशासन और अतिक्रमणकारियों के बीच हिंसक झड़प हुई है। अभी तक झड़प में सिटी एसपी समेत कुछ सुरक्षाकर्मियों के घायल होने की सूचना है। साथ ही स्थानीय लोग भी हिंसक झड़प के शिकार हुए हैं।

तनाव को देखते हुए प्रशासन ने भारी तादाद में पुलिस बलों की तैनाती की है। वहीं, घटनास्थल पर स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है लोग अपना आशियाना बचाने के लिए अभी भी प्रशासन का विरोध कर रहे हैं। हालांकि, भारी सुरक्षा के बीच अवैध निर्माण को तोड़ा जा रहा है।

swatva

मालूम हो कि आवास बोर्ड की लगभग 21 एकड़ जमीन पर अवैध निर्माण किया गया है, जिसे खाली करवाकर हाईकोर्ट के जजों के लिए आवास का निर्माण होना है। नेपाली नगर में लगभग दर्जनों मकान ऐसे हैं, जो अवैध रूप से बनाए गए हैं। जिन्हें खाली कराने के लिए 45 दिन पहले नोटिस दिया गया था।

अपना आशियाना तोड़ने का विरोध करते हुए स्थानीय लोगों का कहना है कि हम लोग यहां 10 साल से रह रहे हैं और मकान बनाने के लिए जो भी जरूरी कागजी कार्रवाई थी, उसे हम लोगों ने पूरा करवाया था। बावजूद, इसके अब यह तानाशाही रवैया अपनाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here