बिहार नीचे से नहीं, ऊपर से कर रहा टॉप, MSME में दूसरा अवॉर्ड

0

पटना : उद्योग के क्षेत्र में बिहार अब पहले से अधिक तरक्की करता हुआ नजर आ रहा है। इसी कड़ी में बिहार के लिए आज एक बेहद उपलब्धि वाला दिन रहा। राज्य को केंद्र सरकार की तरफ से राष्ट्रीय एमएसएमई अवार्ड में दूसरा स्थान मिला है। बिहार सरकार की तरफ से उद्योग विभाग के प्रधान सचिव संदीप पंडित ने पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों यह पुरस्कार लिया।

इधर, बिहार को मिले इस उपलब्धि को लेकर बिहार सरकार के उद्योग मंत्री और भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने बधाई देते हुए कहा कि एमएसएमई के क्षेत्र में बिहार ने राष्ट्रीय स्तर का दूसरा पुरस्कार हासिल कर यह साबित किया है कि हाल के दिनों में छोटे उद्योगों की श्रेणी में बिहार ने बेहतर प्रदर्शन किया है। इसके आगे मंत्री ने कहा कि बिहार में लगातार सरकार की तरफ से उद्योग प्रोत्साहन के लिए निवेशकों को सहूलियत दी जा रही है। अब निवेशिकों को बिहार के प्रति भरोसा भी हो रहा है आने वाले वक्त में बिहार बड़े उद्योगों की श्रेणी में बेहतर परिणाम देगा।

swatva

इसके अलावा शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार को यह पुरस्कार मिलने से पूरे राज्य में खुशी का माहौल है अब उन लोगों के मुंह पर पड़ा तमाचा लगा है जो कहते हैं कि बिहार तरक्की नहीं कर सकता और बिहार तरक्की नहीं कर रहा है। लेकिन, अब विहार नीचे से नहीं बल्कि ऊपर से गिना जाने लगा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here