बिहार आए प्रधान, दरार को दूर करने की कोशिश

0

पटना : बिहार में इन दिनों विधानमंडल का मानसून सत्र जारी है। इस मानसून सत्र में विरोधी दलों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है तो वही आज राजद के साथियों साथियों के विभिन्न सदस्य भोजन अवकाश के बाद सदन से बाहर नजर आए जिसके बाद इस बात की चर्चा तेज हो गई की भाजपा और जदयू में एक बार फिर से सब कुछ सही नहीं चल रहा है। इसी बीच अब भाजपा के बड़े नेता और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान बिहार के मुख्यमंत्री से मिलने पटना पहुंच गए हैं।

दरअसल, भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान मंगलवार को पटना पहुंचे। वे पटना एयरपोर्ट से निकलकर सीधे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पहुंचे और उनसे मुलाकात की। जानकारी के अनुसार इन दोनों नेताओं के बीच मुख्य रूप से राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा प्रत्याशी को समर्थन देने को लेकर चर्चा हुई और केंद्रीय मंत्री ने इसको लेकर नीतीश का आभार जताया।। हालांकि, कहा यह भी जा रहा है कि इस समय दोनों नेताओं के बीच एनडीए में आ रही दरार को भी दूर करने को लेकर बातचीत हुई है।

swatva

जदयू और भाजपा के रिश्तों में काफी तल्खी

बता दें कि, जिस तरह से आज भोजन अवकाश के बाद शुरू हुई बिहार विधान सभा के कार्यवाही में जदयू के एक भी सदस्य नजर नहीं आए उससे राजनीतिक जानकारों का यह कहना है कि बिहार में जदयू और भाजपा के रिश्तों में काफी तल्खी आ गई है। दोनों दलों के बीच कई मुद्दों पर भारी विरोध है। खासकर अग्निपथ के मुद्दे पर पिछले कुछ दिनों के दौरान बिहार भाजपा और जदयू के शीर्ष नेताओं के बीच तीखी बयानबाजी हुई है।

गौरतलब हो कि,मंगलवार को बिहार विधानसभा में उस समय अजीब स्थिति उत्पन्न हो गई जब सदन में चर्चा के दौरान सत्ताधारी गठबंधन में सहयोगी जेडीयू ही सदन से अनुपस्थित रही। उत्कृष्ट विधायक सम्मान परिचर्चा में जदयू ने दूरी बना ली। इस वजह से सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।

ऐसा कहा जा रहा है कि उत्कृष्ट विधायक सम्मान को लेकर कहीं न कहीं जदयू का रोष भाजपा कोटे के स्पीकर विजय सिन्हा के विरोध में है। इसके अलावा कई अन्य ऐसे मामले हैं जिसमें जदयू और भाजपा के नेता खुलकर एक दूसरे का विरोध कर रहे हैं। इसी बीच अब धर्मेन्द्र प्रधान ने अचानक से पटना पहुंचकर सीएम नीतीश से मुलाकात कर दोनों दलों के नेताओं के बीच चली रही तीखी नोकझोंक के बीच एक अलग दृश्य पेश करने की कोशिश कर दी। यहां तक कि पटना एयरपोर्ट पर आने के बाद वे भाजपा के शीर्ष नेताओं से मिलने के बदले सीधे सीएम नीतीश से मुलाकात करने चले गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here