अग्निपथ विरोध के कारण बिहार B.Ed नमांकन परीक्षा रद्द, परीक्षार्थी हुए निराश

0

पटना : केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर हो रहे हैं इस आत्मक आंदोलन के कारण ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित 2 वर्षीय B.Ed परीक्षा को रद्द कर दिया गया है।

बता दें कि, केंद्र की मोदी सरकार द्वारा सेना भर्ती को लेकर लाए अग्नीपथ योजना के विरोध में युवाओं द्वारा बिहार के कई जिलों में रेल और सड़क मार्ग को बाधित कर को प्रदर्शन किया जा रहा है। प्रदर्शनकारी युवाओं द्वारा कई जगहों पर ट्रेन की पटरी और डिब्बे में में भी आगजनी की गई है जिसके कारण रेलवे द्वारा कई ट्रेनें रद्द कर दी गई है। वही, इन्हीं सब कारणों को मद्देनजर रखते हुए ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय ने आगामी 23 जून को आयोजित होने वाले B.Ed परीक्षा को स्थगित कर दिया है।

swatva

ललिल नारायण मिथिला विश्वविद्यालय ने अधिसूचना जारी कर प्रवेश परीक्षा कैंसिल कर दी है। जारी अधिसूचना में कहा गया है कि अपरिहार्य कारणों से 23 जून 2022 को (गुरुवार) को 11 बजे से 1 बजे तक होने वाली बिहार राज्य स्तरीय 2 वर्षीय बीएड प्रवेश परीक्षा 2022 ( CET-B.Ed. 2022) अगली सूचना तक के लिए स्थगित की जाती है। अब यह परीक्षा कब होगी इसकी तारीख की घोषणा अभी नहीं की गयी है।इसको लेकर अगली सुचना तक इंतजार करने को कहा गया है।

गाैरतलब हो कि, यह प्रवेश परीक्षा 23 जून को 11 शहरों में निर्धारित थी। इसके लिए कुल 325 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे। इस परीक्षा के लिए 191929 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया है। विश्वविद्यालय द्वारा प्रवेश परीक्षा कैंसिल किए जाने से ये परीक्षार्थी काफी निराश है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here