राज्यसभा टिकट के बाद बंगला से भी बेदखल हुए RCP, कहा – जल्द देंगे जवाब

0

पटना : जदयू ने अपने एकलौते केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह से उनका बंगला खाली करवा लिया है।जिसके बाद इसको लेकर केंद्रीय मंत्री की नाराजगी सामने आई है। उन्होंने कहा है कि सब चीज का जवाब दिया जाएगा।

दरअसल, जिस तरह रातों रात राज्य सरकार द्वारा कार्रवाई करते हुए पूर्व जदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष और वर्तमान में जदयू कोटे से मोदी कैबिनेट में एक मात्र मंत्री आरसीपी सिंह का बंगला खाली करवा दिया गया है, उसके बाद से आरसीपी सिंह इससे खुश नहीं है। उन्होंने इसको लेकर अपनी प्रतिक्रिया भी दर्ज कराई है।

swatva

केंद्रीय मंत्री नई दिल्ली से बिहार के गया आने के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा है कि वह इसका जवाब जरूर देंगे। लेकिन,अभी इसका जवाब देने का समय नहीं है। हालंकि, उन्होंने यह जरूर कहा कि इसबार जल्द ही उनका जवाब सभी को मिलेगा।

जानकारी हो कि, केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह की सदस्यता अगले महीने राज्यसभा में समाप्त हो जाएगी, जिसके बाद उनके लिए पहली प्राथमिकता अपना मंत्री पद बचाना होगा और इसको बचाने का अधिकार सिर्फ प्रधानमंत्री के पास ही है।लेकिन, इनको लेकर जदयू जो रुख अख्तियार कर रही उसके मुताबिक तो इनको मंत्री पद पर बनाए रखने के लिए भाजपा को भी दिक्कत हो सकती है, क्योंकि भाजपा इनको मंत्री बनाए रखती है तो कहीं न कहीं नीतीश के साथ अंदरूनी खटपट हो सकती है।

बहरहाल, देखना यह है कि आरसीपी सिंह ने जो वादा किया है कि वह इसका जवाब देंगे उनके तरफ से जवाब कब दिया जाता है और सबसे महत्वपूर्ण है कि क्या जवाब दिया जाता है क्योंकि उन्हें भी यह बात भलीभांति मालूम है कि मंत्री पद में बने रहने के लिए उनको किसी न किसी तरह भाजपा से बातचीत कर अपने भी केंद्रीय नेतृत्व को मनाना होगा तभी यह संभव हो पाएगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here