नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल पर बिहार की कोर्ट में परिवाद…

0

मुज़फ़्फ़रपुर : नूपुर शर्मा को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है अब यह विवाद बिहार भी पहुंच गया है। मुजफ्फरपुर के सीजीएम कोर्ट में बीजेपी की सस्पेंड प्रवक्ता नूपुर शर्मा, नवीन जिंदल और यति नरसिंहानंद पर धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए परिवाद दर्ज कराया गया है। जिसमें धारा 153, 292 ,505 ,124 A ,120 B,420,34 के तहत परिवाद दर्ज कराया गया है। यह शिकायत मिठनपुरा थाना क्षेत्र के निवासी एम राजू नैयर ने अधिवक्ता मनोज कुमार सिन्हा के माध्यम से दर्ज कराया है।

इस बारे में जानकारी देते हुए शिकायतकर्ता एम राजू नैयर ने बताया कि ये लोग धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा कर दंगे करा रहे हैं। ऐसे लोगों को तुरंत जेल में डाल देना चाहिए इसलिए हमने न्यायालय में पेश किया है और हमें विश्वास है कि इन पर कार्यवाही की जायेगी। पूरे मामले को लेकर कोर्ट ने मामले को स्वीकार करते हुए 21 जून को सुनवाई की तिथि मुकर्रर की है।

swatva

गौरतलब है कि नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी कर दी थी, जिसे लेकर लगातार बवाल बढ़ता गया और अभी भी जारी है। कानपुर में बीते सप्ताह शुक्रवार को इस मसले पर हिंसा तक भड़क गई थी, जिसके बाद पूरे यूपी में मुजफ्फरनगर से काशी तक बेहद सख्ती बरती जा रही है।

नूपुर शर्मा का यह मामल अंतरराष्ट्रीय रूप ले लिया। जिसके बाद ईरान, सऊदी अरब, बहरीन, यूएई, कतर समेत कई इस्लामिक देशों ने इस मसले पर भारत से आपत्ति जाहिर की थी। जिसके बाद बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया। उनके साथ-साथ पार्टी के दिल्ली मीडिया यूनिट के प्रभारी नवीन कुमार जिंदल को भी नूपुर शर्मा के बयान वाले पोस्ट को ट्वीट करने के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया था।

मनोज कुमार की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here