नवादा की इस बच्ची के लिए जो सोनू सूद ने कर दिया वह नीतीश भी न कर सके

0

नयी दिल्ली/पटना : नवादा के सौर बाजार की रहने वाली बच्ची चहुंमुखी के लिए जो काम राज्य सरकार को करना चाहिए था, वह काम किया बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने। यही कारण है कि पूदे भारत में अपने सामाजिक कार्यों के लिए लोकप्रिय सोनू सूद को आम लोग गरीबों का मसीहा कह कर पुकारते हैं। सोनू सूद ने नवादा की इस चार हाथ—पैर वाली बच्ची का न सिर्फ इलाज करवाया बल्कि सूरत के एक अस्पताल में आपरेशन करवाकर आर्थिक मदद भी की।

जन्म से चार हाथ-पैर लिये पैदा हुई चहुंमुखी

नवादा के वारिसलीगंज स्थित सौर पंचायत के हेमदा गांव की रहने वाली ढाई वर्षीया बच्ची चहुंमूखी
को जन्म से ही चार हाथ—पैर थे। मीडिया में उसकी एक तस्वीर छपी जिसमें उसके पेट से दो—दो हाथ—पैर जुड़े हुए दिखे। इसके बाद जहां बिहार सरकार को उस बच्ची की मदद के लिए आगे आना चाहिए था, वहीं बच्ची के लिए देवदूत बने सोनू सूद ने उसके माता—पिता को संदेश भेजकर मदद की व्यवस्था की।

swatva

वायरल हुई थी तस्वीर, नहीं मिली कोई मदद

सोनू सूद ने जून के पहले सप्ताह में चहुंमुखी के माता—पिता को मुंबई बुलवाया और उनसे मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने सूरत के एक अस्पताल के विशेषज्ञ डॉक्टरों से बात की और बच्ची को वहां भेजा। सोशल मीडिया पर बच्ची चहुंमुखी कुमारी की सूरत में सफल आपरेशन के बाद की एक तस्वीर सामने आई है जिसमें वह काफी स्वस्थ्य दिख रही है और उसके एक्स्ट्रा हाथ—पैर हट चुके हैं। तस्वीर के नीचे कुछ माह पहले की वह तस्वीर भी है जिसमें बच्ची के चार हाथ—पैर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here