भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज से ठीक पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका, कप्तान राहुल हुए सीरीज से बाहर

0

न्यू दिल्ली : 9 अप्रैल से शुरू हो रहे भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज से ठीक पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में इस सीरीज के कप्तान बनाए गए लोकेश राहुल भी चोटिल हो गए हैं।

कल है सीरीज का पहला मुकाबला

बता दें कि,भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार से पांच मैचों की टी20 सीरीज शुरू होने जा रही है। सीरीज का पहला मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है। यह सीरीज रोहित शर्मा समेत कई स्टार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में खेलने जा रही है। इस मैच से पहले भारत ने पिछले लगातार 12 टी20 मैचों में जीत दर्ज की है और वह लगातार 13 टी20 मैच जीतने से मात्र एकजीत दूर है। लेकिन इस 13 वें मैच से ठीक पहले इस सीरीज के लिए कप्तान नियुक्त किए गए लोकेश राहुल चोटिल हो गए हैं। लोकेश राहुल की चोट इतनी गंभीर है कि वह अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाली पूरी सीरीज से ही बाहर हो गए हैं।

swatva

ऋषभ पंत को कप्तानी का कमान

वहीं, ऐसे में बीसीसीआई के तरफ से इस सीरीज के लिए ऋषभ पंत को कप्तान नियुक्त किया गया है। इधर, केएल राहुल के बारे में मिली जानकारी के अनुसार उनकी चोट कितनी गहरी है, इसकी जानकारी फिलहाल अभी बीसीसीआई की तरफ से नहीं दी गई है, लेकिन बीसीसीआई ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि केएल राहुल अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाली पांच मैचों की टी 20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे। वहीं, इसके बाद खेले जाने वाली इंग्लैंड दौरे पर राहुल टीम का हिस्सा होंगे या नहीं इस पर भी संशय बना हुआ है।

दिग्गज को मिला है आराम

बता दें कि, इससे पहले ही इस सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया है। इनके साथ विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहमद शमी जैसे बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। वहीं, ऐन मौके पर लोकेश राहुल के चोटिल होने से अब भारतीय टीम को अपने ओपनिंग ऑडर में भी बदलाव करना होगा। ऐसा माना जा रहा है कि अब इस सीरीज के लिए ईशान किशन के साथ ऋतुराज गायकवाड ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here