JDU ने उतारे दो MLC उम्मीदवार, अफाक और रविंद्र सिंह जायेंगे विधान परिषद

0

पटना : बिहार विधान परिषद की 7 सीटों होने वाले चुनाव को लेकर जनता दल यूनाइटेड ने अपने दो उम्मीदवारों के नाम की आधिकारिक घोषणा कर दी है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने आधिकारिक तौर पर इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि रविंद्र सिंह और अफाक अहमद विधान परिषद के उम्मीदवार होंगे।

बता दें कि बिहार विधान परिषद की 7 सीटों के लिए चुनाव होनी है। जिसके लिए नामांकन की प्रक्रिया जारी है। आरजेडी के तीन उम्मीदवार मुन्नी रजक, कारी सोहैब और अशोक कुमार पांडेय ने विधानसभा पहुंचकर लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव समेत कई बड़े नेता की मौजूदगी में अपना नामांकन पर्चा दाखिल भी करा लिया है। बीजेपी कोटे से दो और जदयू कोटे से दो उम्मीदवारों को नामांकन कराना है, जिसमें जदयू ने अपने दो उम्मीदवारों के नाम की आधिकारिक घोषणा कर दी है। लेकिन, अभी भाजपा के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा होना बाकि है।

swatva

बता दें कि आफाक अहमद वर्तमान में राष्ट्रीय महासचिव हैं और जडीयू राष्ट्रीय मुख्यालय प्रभारी हैं। वहीँ रविंद्र सिंह कुर्मी जाति से आते हैं और लंबे अरसे से नीतीश कुमार और दल से साथ पूरी निष्ठा के साथ काम करते आ रहे हैं। खास बात यह भी है कि वे नीतीश कुमार और ललन सिंह दोनों के विश्वास पात्र भी हैं।

वहीं, इस नामांकन के दौरान सबसे आश्चर्यचकित करने वाली बात यह भी रही कि अब तक विधान परिषद चुनाव को लेकर राजद के तरफ से उतारे गए प्रत्याशियों का विरोध कर रहे वामदल भी इसके समर्थन में नजर आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here