कानपुर में PM मोदी मौजूद, फिर भी जुमे की नमाज के बाद पथराव और हिंसा

0

नयी दिल्ली/लखनऊ : राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी जैसे वीआईपी की मौजूदगी के बीच उत्तर प्रदेश के कानपुर में आज शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद बाजार बंद कराने को लेकर हिंसा भड़क गई। भीड़ के दो गुटों ने नारेबाजी के बाद पथराव कर दिया जिसमें कई लोग घायल हो गए। हालात बिगड़ते देख पुलिस को लाठीचार्ज और हवाई फायरिंग करनी पड़ी। हिंसा शहर के यतीमखाना के पास बेकनगंज इलाके में भड़कने की सूचना है।

परेड चौराहे के पास फायरिंग, लाठीचार्ज

बवाल की जड़ में भाजपा प्रवक्ता नु​पुर शर्मा के उस बयान को बताया जा रहा है जिसमें मुस्लिम समुदाय के लोगों के अनुसार कथित तौर पर पैगबंर मोहम्मद के अपमान की बात कही गई। आज कानपुर के परेड चौक इलाके में जुमे की नमाज के बाद अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने विरोध में दुकानें बंद कर दीं और एक जुलूस निकाला। शुरू में हालात काबू में रहे लेकिन खबर है कि हिंसा फिर शुरू हो गई है। फिलहाल गोलियां चलने और बमबाजी की सूचना के बाद मौके पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स भेजी गयी है।

swatva

दंगाइयों को चिह्नित कर रही पुलिस

मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों द्वारा दुकानों को बंद कराने का विरोध दूसरे समुदाय के लोगों ने किया जिसके बाद पथराव शुरू हुआ। कई थानों की पुलिस फोर्स को मौके पर बुलाया गया और पुलिस ने हालात को बिगड़ने से रोका। दूसरी तरफ कानपुर के देहात में पीएम मोदी समेत तमाम वीआईपी राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के पैतृक ग्राम परौंख पहुंचे हैं। वहां पथरी देवी मंदिर और मिलन केंद्र में एक कार्यक्रम में वे भाग ले रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here