सर्वदलीय बैठक से पहले लालू की बैठक, विधायकों को मिलेगा गूढ़ मंत्र

0

पटना : राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव इन दिनों बिहार में है। लालू यादव बिहार लौटते ही एक बार फिर से राजनीति में सक्रिय हो गए हैं। इस बार उनकी सक्रियता लगभग चार साल बाद नजर आई है। इस बार उन्होंने बिहार आने के बाद अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है।

दरअसल, लगभग 4 साल सक्रिय राजनीति से दूर रहने के बाद एक बार फिर से राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव गतिशील हो गए है। दिल्ली से बिहार आने के बाद राजद सुप्रीमो ने आगामी 31 मई को अपने विधायकों। की बैठक बुला ली है।

swatva

बता दें कि, नीतीश कुमार द्वारा जातिगत जनगणना को लेकर सर्वदलीय बैठक 1 जून को बुलाई गई है। लेकीन, इससे पहले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने राबड़ी आवास पर राजद विधानमंडल दल की बैठक बुलाई है। इस बैठक की अध्यक्षता खुद लालू प्रसाद यादव करने वाले हैं।वहीं, खुद लालू प्रसाद यादव द्वारा इस बैठक की अध्यक्षता करने के बाद इसको लेकर कयासों का बाजार गर्म हो गया है।

यह भी हो सकता है बैठक में मुद्दा

बताया जा रहा है कि, इस बैठक में शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब के समर्थकों की नाराजगी का मामला भी लालू यादव के सामने रखा जा सकता है। जानकारी हो कि,राज्यसभा चुनाव में हिना शहाब को प्रत्याशी नहीं बनाए जाने को लेकर मो. शहाबुद्दीन के समर्थकों में आक्रोश है। अब इसी आक्रोश को लालू को दूर करना है। क्योंकि, आगामी पांच जून को संपूर्ण क्रांति दिवस है। उसी दिन महागठबंधन की ओर से एनडीए सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी होना है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पहले ही इसकी घोषणा कर चुके हैं।

इसके अलावा यह भी बताया जा रहा है कि सबसे प्रमुख राजद के सदस्यता अभियान की समीक्षा है। पार्टी के सभी विधायकों को प्रत्येक क्षेत्र में कम से कम 40 हजार सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया गया है। कई क्षेत्रों से लक्ष्य से काफी कम सदस्य बनाने की सूचना आ रही है। ऐसे विधायकों से लालू सीधे सवाल करेंगे, ताकि उनपर लक्ष्य पूरा करने का दबाव बन सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here