स्वर्वेद महामंदिर में लगेगी सदगुरु की 135 फीट ऊंची प्रतिमा, 31 को सिंगही पधारेंगे संत प्रवर विज्ञानदेव जी

0

पटना/सारण : वाराणसी के स्वर्वेद महामंदिर में बीस काला विभूषित आदित्य विहंगम योगी सदगुरु सदाफल देव जी महाराज की 135 फीट उंची प्रतिमा निर्माण संकल्प के सिलसिले में 31 मई को संत प्रवर श्री विज्ञान देव जी महाराज का सारण की धरती पर आगमन हो रहा है। इस मौके पर सिंगही आश्रम में नवनिर्मित गौशाला के उदघाटन और स्वर्वेद कथामृत का भी आयोजन किया गया है। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी द्वारा प्रेरित और विहंगम योग संत समाज द्वारा संकल्पित सदगुरु की विशाल प्रतिमा निर्माण में सभी गुरु भाइयों को योगदान देने के लिए मौका ​भी मिलेगा।

संत प्रवर की सिंगही में मूर्ति निर्माण संकल्प यात्रा

जानकारी के अनुसार विहंगम योग के अध्यात्मिक साधना पक्ष को व्याख्यापित करने के लिए 31 मई को सायं 4 से 7 बजे तक अद्वितीय स्वर्वेद आध्यात्मिक सद ग्रंथ की संगीतमय दिव्य कथामृत होना निश्चित हुआ है। सत्संग प्रवचन के क्रम में संत श्री का आशीर्वचन भी होगा तथा विशाल भंडारे की भी व्यवस्था होगी।

swatva

अमृतमयी स्वर्वेद कथा और भंडारे का आयोजन

सदाफल देव आश्रम सिंगही में संत प्रवर के मूर्ति निर्माण संकल्प यात्रा को लेकर कार्ययोजना के सिलसिले में संत समाज के पदाधिकारियों और दर्जनों भक्त अनुयायियों ने आज शुक्रवार को एक बैठक भी की। इसमें सारे कार्यक्रम की रुपरेखा तय की गई। इसमें वीरेंद्र साह मुखिया, उमाशंकर सिंह, महात्मा महतो, ब्रह्मानंद सिंह, राज किशोर सिंह, उदय शंकर साह, अखिल तिवारी, राधा यादव, बलराम दास अग्रवाल, कृष्ण मोहन प्रसाद, शशिकांत मिश्रा, हरि राय, सरपंच विनोद साह, भुनेश्वर ठाकुर, बैजू राय व्यास, अरुण कुमार श्रीवास्तव, जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव, पवन कुमार, मधुबाला देवी, रंजना देवी, सविता देवी ने प्रमुखता से भाग लिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here