IAS रंजीत सिंह फेसबुक से फरार, मोटिवेशनल पेज ‘मिशन 50 IAS’ भी डिएक्टिवेट

0

पटना : बीपीएससी 67वीं पेपर लीक मामले में कथित रूप से शक के दायरे में आए पंचायती राज विभाग के निदेशक IAS रंजीत कुमार सिंह का फेसबुक अकाउंट डिएक्टिवेट हो चुका है। इसके साथ ही उनका मोटिवेशनल फेसबुक पेज ‘मिशन 50 IAS’ भी कहीं दिखाई नहीं दे रहा है। हालांकि, उनका ट्विटर अकाउंट अभी भी एक्टिव है। जहां से उनके अन्य सोशल मीडिया हैंडल की जानकारी भी मिलती है। IAS अधिकारी के हर ट्विटर पोस्ट में उनका फेसबुक तथा इंस्टाग्राम आईडी (@IASRanjit) मेंशन रहता है। UPSC का सपना रखने वाले यूथ उनको सोशल मीडिया हैंडल्स पर फॉलो भी करते हैं। फिलहाल इस बात की कोई पुष्टि नहीं है कि, उनका फेसबुक अकाउंट उनके द्वारा डीएक्टिवेट किया गया है या यह किसी तकनीकी खराबी की वजह से हुआ है।

बता दें कि, बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं पीटी परीक्षा के पेपर लीक मामले में IAS रंजीत भी जांच के दायरे में हैं। पेपर लीक मामले की जांच EOU की टीम कर रही है। इस मामले में EOU की तरफ से IAS को क्लीन चिट नहीं मिली है। जांच के दौरान EOU की टीम को दो मोबाइल नंबर की जानकारी मिली थी। जिसमें, एक नंबर परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार का था और दूसरा नंबर IAS रंजीत कुमार सिंह का था। जिसके बाद इस मामले में EOU की टीम ने IAS se पूछताछ कर चुकी है। इसके साथ ही मामले में IAS अधिकारी का वह मित्र जिसने परीक्षा वाले दिन IAS रंजीत को 10 बार से ज्यादा कॉल किया था और जिसके पास BPSC पीटी का प्रशपत्र था, वह भी गिरफ्तार हो चुका है। फिलहाल इस मामले की जांच जारी है। IAS रंजीत भी जांच के दायरे में हैं। मामले में और लोगों की गिरफ्तारी होनी बाकी है।

swatva

जानकारी हो कि IAS अधिकारी पंचायती राज विभाग के निदेशक होने के साथ-साथ खुद का कोचिंग क्लास का भी संचालन करते हैं। जिनमें वे उम्मीदवारों को UPSC की तैयारी करवाते हैं। बहरहाल, सवाल यह उठता है कि उनके वेरिफाइड फेसबुक अकाउंट डिएक्टिवेशन के पीछे क्या कारण हो सकता है। क्या IAS रंजीत जनता के सवालों से बचना चाहते हैं या इस मामले से खुद को बचाना चाहते हैं।

सौरव झा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here