विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी, हो गई गर्मी की छुट्टी का ऐलान

0

पटना : बिहार के कुछ उत्तरी और पूर्वी जिलों में बारिश जरूर हो रही है। लेकिन, पूरा बिहार इस समय गर्मी से बेहाल है। दक्षिण बिहार लगातार लू से जूझ रहा है। गर्मी की ताप ने त्राहिमाम मचा रखा है। लोग इससे त्रस्त हैं। स्कूल जाने वाले बच्चें भी गर्मी की मार झेलने पर बेबस हैं। ऐसे में बिहार सरकार द्वारा सभी सरकारी एवं निजी स्कूलों के लिए गर्मी की छुट्टी की तारीख की घोषणा कर दी गई है। 23 मई से 14 जून तक सभी स्कूलें बंद रहेंगी। बच्चों को शनिवार 21 मई तक ही स्कूल जाना होगा।

दरअसल, शिक्षा विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि भीषण गर्मी को ध्यान में रखते हुए 23 मई से 14 जून तक कुल 23 दिनों का ग्रीष्मावकाश रहेगा। हालांकि, इस दौरान शिक्षकों और अन्य स्कूल स्टाफ को छुट्टी होगी कि नहीं, इसकी जानकारी फिलहाल शिक्षा विभाग के तरफ नहीं दिया गया है।

swatva

जानकारी हो कि, इससे पहले राज्य में बढ़ती को देखते हुए सरकार ने स्कूलों को मॉर्निंग में 10.45 चलाने का आदेश दिया था, लेकिन बढ़ती हुई गर्मी और ताप के कारण अब राज्य सरकार ने राज्य के सभी सरकारी और निजी विद्यालओं को बंद करने का एलान किया है। वहीं, बिहार में कुछ निजी स्कूल छुट्टी के पक्ष में नहीं हैं। उनका कहना है कि, कोरोना के कारण पहले से ही सिलेबस काफी पीछे चल रहा है। ऐसे में अगर इस वक्त छुट्टी हुई तो, सिलेबस और बिछड़ जाएगा। इस बीच कोरोना की चौथी लहर का आगमन बिहार में भी हो चुका है।

सौरव झा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here