BSC नर्सिंग समेत अन्य कोर्सेज में एडमिशन के लिए BCECE का फॉर्म जारी,17 मई से होगा आवेदन

0

पटना : बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा ( BCECE ) ने सत्र 2022 के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने कि तिथि जारी कर दी है। आगामी 17 मई से लेकर 6 जून तक ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रक्रिया जारी रहेगी। वहीं, इसको लेकर अभ्यर्थी 8 जून तक चालान के माध्यम से भी पेमेंट कर सकते हैं।

इसको लेकर जो आदेवन शुल्क निर्धारित किए गए हैं उसके अनुसार सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए 1000 रूपए और अन्य छात्रों के लिए 500 रूपए रखे गए हैं। इसको लेकर विद्यार्थी BCECE के ऑफिसियल वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जा कर फॉर्म भर सकते हैं। विद्यार्थियों को आवेदन करने के लिए 12 वीं में 45 % अंक जरुरी है। वहीं, आरक्षित छात्रों को 5 % की छूट मिली है यानि वे 40 % अंक के साथ आवेदन कर सकते हैं।

swatva

जानें किन पाठ्यक्रमों में ले सकते हैं एडमिशन

BCECE 2022 के माध्यम से स्नातक अस्तरीय कृषि, फार्मेसी, फिजियोथेरेपी, बैचलर इन मेडिकल लेबोरेटरी टेक्नोलॉजी , बैचलर इन ऑप्टोमेट्री, बीएससी नर्सिंग और अन्य पाठ्यक्रमों में एडमिशन ले सकते हैं। वहीँ, BCECE 2022 परीक्षा के लिए सबसे पहले समान्य जानकारी देकर अपना पंजीयन कराना होगा। इसके बाद BCECE द्वारा निर्गत पंजीयन संख्या और पासवर्ड के जरिए लॉगिन कर आगे का फॉर्म भरना होगा। इसके साथ ही विधार्थियों के लिए यह जरूरी है कि वो आवेदन की एक कॉपी अपने पास सुरक्षित रख लें।

– खुशबू कुमारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here