BPSC पीटी का प्रश्नपत्र लीक, एक परीक्षार्थी की मौत

0

पटना : बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा की C सेट का प्रश्नपत्र लीक होने की खबर है। परीक्षा शुरू होने से सात मिनट पहले प्रश्न पत्र लीक हुआ है। परीक्षा शुरू होने से पहले ही कई जगह सोशल मीडिया पर BPSC का प्रश्न पत्र वायरल होने की सूचना है। प्रश्न पत्र लीक होने की बात को अभी तक आयोग ने स्वीकार नहीं किया है। C सेट के सभी प्रश्न पत्र पूरे बिहार में लीक होने के बाद वायरल हो चुकी है।

swatva

हालांकि, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ इससे जुड़े आला-अधिकारियों की बैठक जारी है। मालूम हो कि 67 वीं BPSC परीक्षा को लेकर राज्य के 38 जिलों में 1083 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। राजधानी पटना में 83 केंद्रों पर परीक्षा हो रही है। इस बार कुल 6 लाख विद्यार्थियों ने आवेदन किये थे, जिसमें 5.18 लाख अभ्यर्थी परीक्षा दे रहे थे।

वहीं, दूसरी तरफ यूपी के एक बीपीएससी परीक्षार्थी की लखीसराय में मौत हो गई। जिला मुख्यालय स्थित आर. लाल कॉलेज परीक्षा केंद्र पर रविवार को बीपीएससी पीटी की परीक्षा देने के दौरान परीक्षार्थी बेहोश हो गया, जिसे आनन्-फानन में सदर अस्पताल ले जाया गया, जहाँ डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित किया। परीक्षार्थी की पहचान उत्तरप्रदेश के सोनभद्र जिला के ओबरा कालोनी, सेक्टर 8, परसोई के रहने वाले कामेश्वर सिंह के पुत्र बनारसी सिंह के रूप में हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here