CM नीतीश ने किया 16 विभागों के 188 भवनों का उद्घाटन और 56 का शिलान्यास

0

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक साथ विभिन्न विभागों की कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। नीतीश कुमार के साथ ही वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए आयोजित समारोह में डिप्टी सीएम तारिकिशोर प्रसाद,एवं रेणू देवी के साथ ही साथ भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी समेत विभिन्न जिलों के अधिकारी जुड़े रहे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जिन योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया गया है। उसमें कुल 120239.93 लाख रुपये की लागत से 16 विभागों के 188 भवनों का उद्घाटन हुआ है,जबकि कुल 69715.95 लाख रुपये की राशी से बनने वाले 16 विभागों के 56 भवनों का शिलान्यास किया गया है।

swatva

वहीं, इस मौके पर सीएम ने कहा कि आज बिहारवासियों के लिए काफी खुशी का दिन है कि कई योजनाएं पूरी हो गई है और लोगों की सुविधा का लिए शुरू हो रहा है। वहीं इसके साथ ही आज के दिन से कई योजनाओं के निर्माण कार्य की शुरूआत भी हो रही है।

बता दें कि, आज जिन योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया जा रहा है उनमें से कई कई योजनाओं का निरीक्षण मुख्यमंत्री ने खुद किया था। नीतीश कुमार ने राजधानी पटना में बने आधुनिक म्यूजियम,सरदार पटेल भवन,सम्राट अशोक सभागार,बोधगया के महाबोधी सांसकृतिक केन्द्र की भी चर्चा की। वहीं कुछ कार्य के विलंब मे होने पर सीएम ने नराजगी भी जताई है।

सीएम ने वैशाली में बन रहे बुद्ध सम्यक दर्शन के साथ ही अन्य योजनाओं की चर्चा करते हुए संबंधित एजेंसी से निर्माण कार्य जल्द पूरा करने का आदेश दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here