छुट्टी के लिए बच्चे का टीचर को लिखा ऐसा Application पढ़ नहीं थमेगी आपकी हंसी

0

नयी दिल्ली/लखनऊ : इंटरनेट और सोशल मीडिया पर एक स्कूली बच्चे का छुट्टी के लिए अपने ‘मास्साब’ को लिखा आवेदन आग लगा रहा है। बच्चे का यह आवेदन जबर्दस्त वायरल हो रहा है और इसे लोग खूब शेयर कर रहे हैं तथा इसपर तरह-तरह के कमेंट भी कर रहे। आवेदन किस तारीख का है, यह स्पष्ट नहीं लेकिन लोगों को हंसने—हंसाने को यह मजबूर जरूर कर रहा है।

जानें क्या है बच्चे का रोचक लीव आवेदन

यह मामला यूपी के बुंदेलखंड इलाके के किसी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे का है। सोशल मीडिया पर वायरल बच्चे के इस आवेदन को लाखों लोगों ने शेयर और ट्वीट किया है जिनमें कुछ आईएएस अफसर तथा बुद्धिजीवी भी शामिल हैं। आवेदन में उसने अपना नाम कलुआ लिखा है और उसके द्वारा बीमार होने की हालत में टीचर से छुट्टी मांगने के लिए लिखे आवेदन में सबसे ऊपर लिखा गया है—’छुट्टी कै लाने आबेदन पत्र…सेवा में..,श्रीमान मास्साब..माध्यमिक पाठशाला बुंदेलखंड माहनुभव’।

swatva

इसके बाद दूसरी पंक्ति से इस पत्र का मजमून कुछ यूं शुरू होता है—’तो मास्साब ऐसो है कि दो दिना से चड़ रओ है बुखार और ऊपर से जा नाक बह रई सो अलग। जई के मारे हम सकूल नई आ पाहे। सो तमाए पाऊ पर के निवेदन आए कि दो-चार दिना की छुट्टी दे देते तो बड़ो अछछो रहतो। और अगर हम नई आये तो कोन सो तमाओ सकूल बंद हो जै।…तुमाओ आग्याकारी शिष्य…कलुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here