सुबह 6.30 तक हर हाल में स्कूल पहुंचे गुरु जी, वरना कटेगी छुट्टी

0

पटना : बिहार के सरकारी विद्यालयों के शिक्षकों को लेकर सरकारी महकमे से एक बड़ा आदेश जारी हुआ है। इस आदेश के अनुसार विलंब से स्कूल आने वाले शिक्षकों पर बड़ा प्रभाव पड़ सकता है।

दरअसल, बिहार में पड़ी रही भीषण गर्मी के कारण सभी स्कूलों को मॉर्निंग शिफ्ट में संचालित किया जा रहा है। इसको लेकर सरकारी स्कूलों में सुबह 6:30 बजे तक सभी शिक्षकों की उपस्थिति अनिवार्य है। वहीं, विलंब से स्कूल पहुंचने वाले शिक्षकों को अनुपस्थित माना जाएगा। यह निर्देश सभी स्कूलों के प्रधानाध्यापकों की हुई बैठक में दिए गए है। इसमें कहा गया कि सुबह स्कूल पहुंचते ही शिक्षक ग्रुपिंग फोटोग्राफ तथा स्कूल की गतिविधि से संबंधित वीडियो 6:40 बजे तक हर हाल में भेजना सुनिश्चित करें। 6.40 के बाद ग्रुप में फोटो भेजने वाले प्रधानाध्यापक से जवाब तलब किया जाएगा।

swatva

बता दें कि, पिछले दिनों स्कूलों की जांच में व्यापक पैमाने पर अनियमितता पाई गई थीं। जिसके बाद कहा गया है कि हर हाल में सुबह 6:30 बजे से पहले सभी शिक्षक स्कूल में पहुंचें। शैक्षणिक गतिविधि में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके साथ ही मिड डे मील योजना को सुचारू बनाई जाए। एमडीएम में यदि शिकायत पाई गई तो तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here