आखिर तेजस्वी ने क्यों कहा, पहले भगवान और खुदा नहीं थे क्या?

0

पटना : बिहार समेत पूरे देश में इन दिनों लाउडस्पीकर विवाद काफी जोर पकड़ा हुआ है। इसी कड़ी में बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिना नाम लिए नीतीश सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि लोगों को गुमराह कर सरकार उन्हें असल मुद्दों से भटका रही है।

दरअसल, राजद नेता तेजस्‍वी यादव ने लाउडस्‍पीकर पर हो रहे विवाद को लेकर उन्होंने कहा कि सरकार इसी बहाने असली मुद्दाें से भटकाया जा रहा है। तेजस्‍वी ने कहा कि जो लोग धर्म और कर्म के मर्म को नहीं समझते हैं, वे ही बेवजह मुद्दों को धार्मिक रंग देते हैं। भगवान तो कण-कण में व्याप्त हैं। ईश्वर लाउडस्‍पीकर के मोहताज नहीं हैं।

swatva

तेजस्वी ने ट्वीट करते हुए कहा कि लाउडस्पीकर को मुद्दा बनाने वालों से पूछता हूँ कि लाउडस्पीकर की खोज 1925 में हुई तथा भारत के मंदिरो/मस्जिदों में इसका उपयोग 70 के दशक के आसपास शुरू हुआ। जब लाउडस्पीकर नहीं था तो भगवान और ख़ुदा नहीं थे क्या? बिना लाउडस्पीकर प्रार्थना, जागृति, भजन,भक्ति व साधना नहीं होती थी क्या?

भगवान सदैव हमारे अंग-संग

असल में जो लोग धर्म और कर्म के मर्म को नहीं समझते है वही बेवजह के मुद्दों को धार्मिक रंग देते है।आत्म जागरूक व्यक्ति कभी भी इन मुद्दों को तुल नहीं देगा। भगवान सदैव हमारे अंग-संग है।वह क्षण-क्षण और कण-कण में व्याप्त है।कोई भी धर्म और ईश्वर कहीं किसी लाउडस्पीकर के मोहताज नहीं है।

तेजस्‍वी ने कहा कि आज लाउडस्पीकर और बुलडोजर पर विमर्श हो रहा है, लेकिन महंगाई, बेरोजगारी, किसान और मजदूर की बात नहीं हो रही है। केंद्र व राज्‍य सरकारों पर हमलावर तेजस्‍वी ने कहा कि जनहित के असल मुद्दों को छोड़, लोगों को भ्रमित किया जा रहा है। उन्‍हाेंने सवाल किया कि जिन्‍हें शिक्षा, चिकित्सा, नौकरी, रोजगार नहीं मिल रहा, उनकी बात क्‍यों नहीं हो रही है? युवाओं की जिंदगी बर्बाद हो रही है, लेकिन इसपर चर्चा नहीं हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here