तेज आंधी की वजह से निर्माणाधीन पुल ध्वस्त, अरबों की लागत से बन रहा था पुल

0

बांका : बिहार के भागलपुर में करोड़ों की लागत से बन रही पुल देर रात अचानक तेज आंधी की वजह से गिर गई। पुल गिरने से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, हालाँकि लोग इस घटना को लेकर थोड़े आशंकित हैं।

नीतीश सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में शामिल अगवानी- सुल्तानगंज पुल के गिरने से इसकी गुणवत्ता पर सवाल खड़े हो रहे हैं। बता दें कि इस पुल की कुल लागत 1710 करोड़ रूपये है। पुल की कुल लंबाई 3.160 किमी बताई जा रही है। यह भी बताया जा रहा है कि पुल के गिरने से करोड़ों का नुकसान भी हुआ है। वहीं, स्थानीय लोगों के मुताबिक पुल के गिरने से कई लोग इसके शिकार हो सकते थे। लेकिन, गनीमत रही कि किसी भी प्रकार का कोई हादसा नहीं हुआ।

swatva

घटना की जानकारी मिलते ही जिले के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच का आदेश दिया। घटना की सूचना मिलते ही बांका सांसद गिरधारी यादव घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। वहीं, जदयू नेता ललित नारायण मंडल ने पुल निर्माण में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं।

बता दें कि इससे पहले भी हाल के वर्षों में बिहार में कुछ जगहों पर निर्माणधीन पल के ध्वस्त होने की घटना सामने आई थी, जिसे लेकर नीतीश सरकार की काफी किरकिरी हुई थी। एक बार फिर जदयू नेता ने ही इसे भ्रष्टाचार से जोड़ रहे हैं। हालांकि, घटना की पूरी जानकारी जांच पूरी होने के बाद ही सामने आएगी।

सौरव झा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here