कागजी चक्रव्यूह में फंसे कुंदन सिंह, 9 वर्षों से नहीं मिला न्याय

0

बाढ़ : अनुमंडल के बख्तियारपुर नगर पंचायत के रानीसराय वार्ड संख्या-27 के कुंदन सिंह और रामकुमार सिंह के बीच बर्षो से भूमि विवाद चल रहा है। लेकिन, अब तक मामले का निष्पादन नहीं हो सका है और इस बीच कई अंचलाधिकारी आए और गए। लेकिन, मामले का कोई भी हल नहीं निकल सके है। बख्तियारपुर थाने से लेकर अंचल तक फाइलें मोटी होती चली गई तथा सुनवाई के लिए न्यायालय तक मामला पहुंचा फिर भी न्याय नहीं मिला।

वहीँ अनुमंडल पदाधिकारी तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी तक मामले सुनवाई के लिए पहुंचा फिर भी लंबित हीं रहा है। कुंदन सिंह और राम कुमार सिंह दोनों 2013 से ही आपसी विवाद को लेकर आमने-सामने हैं। जब मामला थाना पहुंचा तो कुछ महीने पहले कुंदन सिंह को घर का छत ढालने से रोक दिया गया तथा कुंदन सिंह को अपना सेंटिग खोल देना पड़ा।

swatva

बहरहाल यह मामला कागजी लड़ाई के चक्रव्यूह में फंसा हुआ है। इधर, हाल हीं में रामकुमार सिंह की ओर से कुंदन सिंह के ऊपर फर्जी तरीके से जमीन बेचने का झूठा आरोप लगाया गया। लेकिन, कुंदन पर यह आरोप लगाते हुए रामकुमार सिंह ने अंचल कार्यालय के बाहर आत्मदाह करने की चेतावनी भी दी तथा इस पूरे मामले में कुंदन सिंह का कहना है कि हमें पुलिस प्रशासन और न्यायालय पर पूर्ण विश्वास है।

उन्होंने कहा कि रामकुमार सिंह का पक्ष कमजोर पड़ गया तो वे हताश और निराश होकर एक अलग ड्रामेबाजी कर दिया। उन्होंने कहा कि मुरारी सिंह को इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है और न तो उनका कोई विवाद है फिर भी वे इस आत्मदाह के ड्रामें में शामिल हो गए हैं। नौ वर्षों से चल रही इस लड़ाई का अंत कब होगा, यह कहना मुश्किल है। फिलहाल इस मामले को लेकर न्यायालय, अनुमंडल, अंचल का चक्कर दोनों लगा रहे हैं।

सत्यनारायण चतुर्वेदी की मुख्य खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here