24 अप्रैल : मधुबनी की मुख्य खबरें

0
swatva samachar

किसान क्रेडिट कार्ड योजना से जिले के शत-प्रतिशत पात्र किसान होंगे लाभान्वित :- जिलाधिकारी।

मधुबनी : आज देश भर में मनाए जाने वाले आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर किसान भागीदारी, प्राथमिकता हमारी अभियान की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा की गई। इस मौके पर जिले के सभी 388 पंचायतों में वर्चुअल माध्यम से पंचायत प्रतिनिधियों व किसानों द्वार बड़ी संख्या में भागीदारी की गई। गौरतलब हो कि कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार से प्राप्त निर्देश के आलोक में जिले के सभी 388 पंचायतों में इस अभियान में भाग लेने को लेकर किसानों में खासा उत्साह देखा गया।

जिलाधिकारी अमित कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री के द्वारा इतने बड़े स्तर पर सीधे किसानों को दिशाबोध प्रदान करने का यह एक अत्यंत महत्वपूर्ण अवसर था। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन, मधुबनी जिले में किसानों के कल्याण की सभी योजनाओं को शत-प्रतिशत तरीके से लागू करने को लेकर कृत संकल्पित है। उन्होंने कहा कि जिले के वैसे सभी किसान जो पूर्व से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभुक रहे हैं, वे सभी इस योजना का लाभ लेने की अहर्ता रखते हैं।

swatva

किसानों को इसके लिए अपना आधार कार्ड, बैंक पासबुक की छाया प्रति, उनके जमीन की रसीद या एलपीसी और एक आवेदन प्रपत्र भरकर अपने पंचायतों में किसान सलाहकार के पास जमा करना होगा। इसके बाद सभी योग्य आवेदन किसान सलाहकार के माध्यम से प्रखंड और फिर प्रखंड से जिला स्तर तक पहुंचाई जाएगी। उन्होंने कहा कि वैसे तो किसान क्रेडिट कार्ड पर मिलने वाले ऋण पर ब्याज दर सात प्रतिशत है, परंतु समय से अपनी किस्त चुका देने वाले किसानों को इसकी ब्याज दर मात्र चार प्रतिशत चुकानी होगी। उन्होंने इसे जिले के उद्यमी किसानों के लिए इसे एक स्वर्णिम अवसर के रूप में चिन्हित किया।

पंचायतों में शिविर लगाकर किसानों को जागरूक करने का भी निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस आयोजन के द्वारा जिले के किसानों के हित में चलाई जा रही कई लाभकारी योजनाओं को बल मिलेगा। जिसमें किसान उत्पादन संगठन, कृषक हित समूह, महिला खाद्य सुरक्षा समूह आदि प्रमुख हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के संबोधन से प्रेरणा प्राप्त कर जो भी किसान कृषि क्षेत्र में व्यापक और नवाचार आधारित पहल करना चाहते हैं, उनके सुझाव व प्रस्ताव सदैव आमंत्रित हैं।

वे अपने सुझाव व प्रस्ताव जिला कृषि पदाधिकारी, मधुबनी अथवा सीधे मुझे दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि जिले के परिश्रमी एवं उद्यमी किसानों को इन योजनाओं से लाभ उठाना चाहिए, ताकि कृषि क्षेत्र में विकास के नए अवसर प्राप्त हो सकें। इससे किसानों को आर्थिक रूप से सबल बनाने की सरकार की योजना साकार की जा सकेगी।

शाशन के निर्देश पर आयोजित हुआ विशेष ग्राम सभा

मधुबनी : जिले के बिस्फी प्रखंड के नाहस रुपौली उत्तरी पंचायत के मुरलियाचक काली स्थान प्रांगण में विशेष ग्राम सभा पंचायतीराज दिवस के अवसर किया गया। उक्त दिवस को ग्राम सभा की बैठक में पूर्व की बैठक में चयनीत थीम को स्वीकार किया गया। ग्राम सभा की बैठक पंचायत की मुखिया वशिष्ट नारायणा झा की अध्यक्षता में की गयी। उन्होंने ने बताया कि राष्ट्रीय पंचायत दिवस पर बैठक किया गया है। सभा का थीम गरीबी दूर करने के साथ 9 योजना तैयार किया गया है, एवं मुरलियाचक स्वास्थय केंद्र के जर्जरता की ओर ध्यान आकृष्ट किया गया।

बैठक में बाल विकास पर विशेष जोर दिया गया तथा जल नल योजना के तहत शुद्ध पेयजल पर भी चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि बच्चों के भविष्य के लिए एक गांव चिन्हित कर बच्चों के विकास किया जाएगा। इसके साथ ग्राम सभा मे अनुपस्थित सभी कर्मचारियों एवं प्रतिनिधियों के प्रति निंदा प्रस्ताव पारित किया गया।

ग्राम सभा मे ग्राम कचहरी के सरपंच मो० रहमत आलम, ग्राम सेवक भवेन्द्र मिश्र, पंचायत कृषि सलाहकार रामचंद्र शर्मा, उप मुखिया राम अवतार राम, वार्ड सदस्य बमबम पासवान, मुकेश कुमार मिश्र, सुधाकर शर्मा, संजीव झा, धर्मनाथ झा, सेविका सुधा देवी, समाजसेवी जयकृष्ण झा, दिलीप झा, कृष्णदेव पासवान, चंद्रमोहन झा, हर्षनारायन झा, नीतीश काश्यप व सैकड़ों जनता मौजूद थे।

बिहार राज्य संविदा कर्मी महासंघ का एकदिवसीय पंचायत सह रैली, पटना में आयोजित करेगा महारैली महापंचायत

मधबनी : बिहार के सभी विभागों में कार्यरत संविदा कर्मी के सभी संघों के समूह के रूप में बिहार राज्य संविदा कर्मी महासंघ का गठन हुआ जिसमें 45 संघ ने अपनी एकजुटता दिखाई। महासंघ के मधुबनी जिला प्रमुख शशि शेखर यादव ने कहा महासंघ अपनी 1 सूत्री मांग सेवा स्थाई एवं वेतनमान हेतु जिला स्तर पर रैली सह पंचायत किया एवं 1 मई 2022 विश्व मजदूर दिवस को पटना में महारैली महापंचायत आयोजित करेगा, जिसमें बिहार के ग्यारह लाख संविदा आउटसोर्सिंग एवं अवर्गीकृत कर्मी एवं उनके आश्रित परिवार भाग लेंगे।

रोजगार सेवक संघ के जिला प्रभारी संतोष यादव ने कहा बिहार सरकार के सभी विभागों में 70% से लेकर 100% तक संविदा कर्मी कार्यरत हैं, जो विगत 15 साल से अल्प सुविधा पाकर राज्य सरकार के विभिन्न कल्याणकारी योजना को सफल बनाने में अपना योगदान दे रहे हैं। बिहार पंचायत कचहरी सचिव न्याय मित्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह ने कहा माननीय उच्च एवं सर्वोच्च न्यायालय ने केंद्र एवं राज्य सरकार को आदेश दिया है कि संविदा एवं आउटसोर्सिंग कर्मी को अल्प मानदेय एवं अल्प सुविधा देकर लंबे समय तक सरकारी कार्य नहीं ले सकते हैं। उनकी सेवा स्थाई कर वेतनमान देना होगा परंतु केंद्र से लेकर राज्य सरकार द्वारा बिहार के संविदा आउटसोर्सिंग कर्मी की सेवा स्थाई एवं वेतनमान नहीं दे रही है।

आवास कर्मी के जिला उपाध्यक्ष शंकर मिश्रा ने कहा संविदा आउटसोर्सिंग एवं अवर्गीकृत कर्मी के लिए महामहिम राज्यपाल महोदय के अनुमोदित एवं बिहार गजट में प्रकाशित राज्य सरकार द्वारा निर्गत पत्र संकल्प आदेश का अनुपालन स्वयं राज्य सरकार एवं उनके पदाधिकारी नहीं कर रहे हैं। स्थिति इतनी दयनीय हो गई है कि बाबा भीमराव अंबेडकर एवं अन्य महापुरुषों के जयंती के दिन में भी संविदा कर्मियों को नौकरी से हटा देंगे का धमकी देकर बल पूर्वक कार्य लिया जाता है। अब तो रविवार अवकाश के दिन में भी कार्य लिया जाता है। आज शोषण का शब्द भी अपने अर्थ पर शर्मसार हो रहा है।

ग्रामीण आवास कर्मी संघ के जिला अध्यक्ष धीरेंद्र किशोर ठाकुर ने कहा बिहार में प्रत्येक 10 घरों पर एक या दो की संख्या में संविदा आउटसोर्सिंग एवं अवर्गीकृत कर्मी मिलेंगे, जिनके आश्रित परिवार की कुल जनसंख्या 44लाख है, जिनका राज्य सरकार ने विगत 15 साल से लगातार सामाजिक आर्थिक एवं मानसिक शोषण कर कमरतोड़ महंगाई में भुखमरी की स्थिति में ला दिया है। राज सरकार एवं पदाधिकारी द्वारा संविदा कर्मी एवं उनके आश्रित परिवार के बीच भय उत्पन्न किया जा रहा है।

संविदा कर्मी महासंघ के अन्य कर्मियों में आवास पर्यवेक्षक चंद्रभूषण चंदन, सरोज कुमार, हरेंद्र ठाकुर, आवास सहायक दिना नाथ झा, शिवकुमार सिंह, सुदर्शन कुमार, महिला पर्यवेक्षिका बंदना कुमारी एवं बिहार राज ग्राम कचहरी सचिव संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह एवं अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के जिला मंत्री गणपति झा आदि ने भी भाग लिया तथा अपना मंतव्य व्यक्त किया।

सभी ने मंच को संबोधित कर एकजुटता के साथ बिहार के सभी संविदा आउटसोर्सिंग एवं अवर्गीकृत कर्मी की सेवा स्थाई एवं वेतनमान करने हेतु राज्य सरकार से विनम्र अनुरोध किया साथ ही साथ सभी का संयुक्त हस्ताक्षर से एक पत्र जिला पदाधिकारी को दिया गया। राज्य सरकार द्वारा मांगे नहीं माने जाने पर विवश होकर बिहार के सभी संविदा कर्मी द्वारा एक साथ महा हड़ताल एवं आमरण अनशन किया जाएगा, जिसकी जवाबदेही राज्य सरकार की होगी।

मिथिला स्टूडेंट यूनियन के द्वारा दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन का हुआ सफल समापन

मधुबनी : आज दिनांक 24 अप्रैल रविवार को मिथिला स्टूडेंट यूनियन के द्वारा चौथे राष्ट्रीय अधिवेशन का सफल आयोजन डी.बी. कॉलेज जयनगर में संपन्न हुआ। दो दिवसीय इस आयोजन में सैकड़ों एमएसयू सेनानी दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, बेगूसराय, सहरसा, पूर्णिया से आकर इस आयोजन में शामिल हुए। राष्ट्रीय अधिवेशन का नेतृत्व एमएसयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आदित्य मोहन ने किया। उन्होंने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि कार्यक्रम का जयनगर में सफल आयोजन रहा।

वहीं, मिथिला स्टूडेंट यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता अमन सक्सेना ने बताया पहले दिन आपसी समन्वय विगत विवादों का निपटारा पदाधिकारियों के बीच खुले चर्चा के लिए पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारणी जिला के अध्यक्ष प्रखंड अध्यक्ष मिथिलावादी पार्टी के पदाधिकारियों एवं अभिभावकों के साथ बैठक किया गया और महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा-परिचर्चा किया गया। दूसरे दिन कार्यक्रम का विधिवत शुरुवात दिप प्रज्वलवन एवं स्वागत कार्यक्रम से शुरू किया गया, जिसके बाद संगठन के विचारधारा को राजनितिक रास्तो एवं काम करने के बारे में स्पष्टता पर चर्चा किया गया।

पहले दिन राष्ट्रीय पदाधिकारियों की आपसी चर्चा से निकले समाधान को कार्यकर्ता के बीच लाया गया। शाम के समय आगामी लोकसभा विधानसभा 2024 और 2025 चुनाव पर चर्चा परिचर्चा किया गया। साथ ही आखिरी सत्र में नगर परिषद और नगर निगम चुनाव पर चर्चा किया गया अधिवेशन के अंतिम दिन पहले सत्र में संगठन विस्तार पर चर्चा किया गया। तीसरे दिन अंतिम दिन के अंतिम सत्र में संगठन के विचारधारा के विस्तार पर चर्चा संपन्न हुआ, जिसके बाद कार्यक्रम समापन का घोषणा किया गया।

राष्ट्रीय अधिवेशन का मंच संचालन एमएसयू मधुबनी जिलाध्यक्ष राघवेंद्र रमण ने किया। राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन का जिम्मा संगठन के डी.बी. कॉलेज के अध्यक्ष ऋषि कुमार और जयनगर के प्रखंड अध्यक्ष नितीश मिश्रा को सौंपा गया था। इस आयोजन में संगठन के राष्ट्रीय कार्यकरणी के अलावा तमाम वरीय पदाधिकारी मौजूद रहे, जिसमे एमएसयू के संस्थापक सदस्य अनूप मैथिल, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अविनाश भारद्वाज, रौशन मैथिल, राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष अनुपम झा, राष्ट्रीय महासचिव प्रियेरंजन पांडेय, राष्ट्रीय प्रवक्ता अमन सक्सेना, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष धीरज कुमार मिश्रा, प्रदेश अध्यक्ष अमित कुमार ठाकर, अभिभावक संतोष मिश्रा, दरभंगा जिलाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार, पूर्व दरभंगा जिलाध्यक्ष अभिषेक कुमार झा, विश्वविद्यालय प्रभारी जय प्रकाश झा, राष्ट्रीय सोशल मीडिया प्रभारी उदय नारायण झा, मधुबनी नगर अध्यक्ष मयंक विश्वास, दरभंगा नगर अध्यक्ष अर्जुन कुमार दास, अमित मिश्रा, शशि सिंह राजपूत, चंदू मिश्रा समेत कई वरीय पदाधिकारी ने अपनी बातो को रखा सभी ने एक स्वर में कहा संगठन आने वाले सभी चुनाव में अपनी भागेदारी देगा।

चुनाव का परिणाम कुछ भी हो, लेकिन हम चुनावी मैदान में उतरेंगे। संगठन के विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। मिथिला में एमएसयू तीसरे मोर्चा के लिए तैयार हो रहा हैं। बीते पंचयात चुनाव में जबरदस्त जीत हो या एमएलसी चुनाव में अपनी दावेदारी देना ही यह संगठन के लिए किसी जीत से कम नहीं हैं। संगठन के काफी संघर्ष का नतीजा हैं की मात्र 7 सालो का संगठन आज मिथिला के लाखों-करोड़ो लोगों का एक उम्मीद बन चूका हैं, और हम उस उम्मीद पर खड़ा उतरेंगे।

इस राष्ट्रीय अधिवेशन का मुख्य उद्देश्य भी यही हैं सड़क पर आंदोलन हो सदन में पटना में आंदोलन हो या दिल्ली में संगठन ने काफी संघर्ष किया हैं। लाठी से लेकर जेल तक का सफर संगठन ने तय किया हैं, जब लगा सत्ता और प्रशासन संघर्ष करने वालों को लाठी और जेल के अलावा कुछ नहीं दे सकता। तब हमलोगो ने चुनावी मैदान में उतरने का फैसला किया और हमारे संगठन के कई सेनानी बिना पैसा और पावर का चुनावी मैदान में उतरे और चुनाव भी जितने का भी काम किया। पंचायती चुनाव ने यह साबित कर दिया की लोग संघर्ष के बल बुते भी चुनाव जीत सकते हैं और आने वाला सभी चुनाव बिना पैसा का लड़ा जाएगा और संगठन के विचारधारा को जन जन तक पहुंचाया जाएगा।

इस आयोजन में संगठन के सुदर्शन झा, कृष्णानंद मिश्रा, मुरारी मिश्रा, नीरज भारद्वाज, अनीश चौधरी, अभिजीत कश्यप, सूरज मैथिल, राम बृक्ष सत्यापति, आयुष कुमार सिंह, शम्भू सावन, आशीष कुमार झा, अरविन्द झा, भरत महापात्र, गोपाल सिंह, अभिमन्यु मिश्रा, सतीश मण्डल, सोनू कुमार, नितीश कुमार, आदित्य झा, अविनाश सहनी, आदित्य मण्डल, नवीन सोनी, विकाश मैथिल, केशव मैथिल समेत सैकड़ों एमएसयू सेनानी मौजूद रहे।

जन अधिकार की विशेष बैठक में भाजपा की सरकार पर साधा निशाना

मधुबनी : जिले के मधवापुर प्रखंड के बैरवा गांव में जन अधिकार पार्टी का एक विशेष बैठक आयोजित की गयी। इस बैठक की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष रामनारायण यादव व मंच संचालन प्रदेश सचिव दिनेश कुमार यादव ने की। इस बैठक में पार्टी के सभी पदाधिकारियों को मिथिला परंपरा के अनुसार पाग व दोपटा से स्वागत किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि के रूप में जाप के राष्ट्रीय सचिव अरुण सिंह ने कहा कि भाजपा की सरकार पूरे देश को ठगने का काम करते आ रहे है। भ्रष्टाचारी चरम पर है, महंगाई रुकने का नाम नही ले रहा।

युवाओं को रोजगार नही, किसान खुशहाल नही, अब भी देश की जनता को जागने की जरूरत है। वहीं प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह कुशवाहा ने कहा कि महंगाई और भ्रष्टाचारी के विरोध में हमारी पार्टी बहुत जल्द ही पूरे बिहार में पद यात्रा निकालेगी। इस मौके पर प्रकाश झा, संजीव निरज, तारिश भारती, मनोज घोष, मुनिन्द्र पासवान, राम सेवक यादव, अशोक यादव, ललितेश्वर यादव, मोहन यादव, राम लखन यादव, लालू यादव समेत दर्जनों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

अपहृत युवक पांच दिनों बाद बरामद

मधुबनी : जिले के लदनियां थाना क्षेत्र के झलौन गांव से एक युवक का अपहरण पांच दिन पूर्व अपहरण कर लिया गया था। अपहृत युवक अमरनाथ कुमार यादव उर्फ मालिक के पिता गगन यादव ने अपहरण की आशंका में थाने में 19 अप्रैल को एक आवेदन दिया था। आवेदन के अनुसार यूवक का अपहरण शादी की नीयत से किया गया था।

आवेदन के आलोक में दर्ज प्राथमिकी के आधार पुलिस ने युवक की खोजबीन शुरू कर दी थी। इस मामले के अनुसंधानकर्ता एएसआई शिवशंकर प्रसाद ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर उस युवक की बरामदगी हरियाणा स्थित गुरुग्राम में हीरो होंडा चौक के समीप स्थित नितीन बिहार कॉलोनी से की।इसकी जानकारी थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने दी है।

अमृत महोत्सव के विशेष अवसर पर आमसभा का आयोजन, जारी निर्देश पर किय जायगा अमल

मधुबनी : जिले के लदनियां आजादी के अमृत महोत्सव के विशेष अवसर पर आमसभा का आयोजन प्रखंड की एकहरी व कुमरखत पूर्वी पंचायत में किया गया। एकहरी पंचायत की मुखिया चंद्रकला देवी ने कहा कि आमसभा में नौ बिदुओं पर चर्चा की गई तथा उसपर अमल करने का निर्देश जारी किया है। इसमें शिक्षा तथा स्वच्छता को प्रमुखता दी गई है। मुखिया प्रतिनिधि शोभाकांत राय ने बताया कि गरीबी उन्मूलन उनका मुख्य मकसद है। यह तभी संभव हो सकता है, जब गांव में शिक्षा का माहौल बने और बच्चे स्थानीय स्कूलों में शिक्षा प्राप्त कर अपने सपनों को पूरा करें।

सभा में पंचायत समिति सचिव बालेश्वर मंडल ने कहा कि सरकार ने स्वास्थ्य, स्वच्छता, स्वच्छ पेयजल, जल संचय, विद्युतीकरण, महिला, बाल विकास, लैंगिक समानता समेत अन्य योजनाओं के प्रचार-प्रसार व इस पर अमल करने की बात है। आमसभा में सैकड़ों लोग मौजूद थे। उपस्थित लोगों ने विकास मित्र व रोजगार सेवक की अनुपस्थिति पर नाराजगी जाहिर की।

शराब मामले में फरार चल रहे दो अभियुक्त गिरफ्तार

मधुबनी : जिले के लदनियां थाना पुलिस ने क्षेत्र के दो अलग अलग जगहों से शराब मामले में फरार चल रहे दो अभियुक्त को गिरफ्तार किया। थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस एएसआई सच्चिदानंद सिंह द्वारा गिरफ्तार किया गया दोनों अभियुक्त में योगिया गांव के गांव के नरेश ठाकुर और श्रीरामपुर गांव के रहनेवाला रामसुंदर यादव शामिल है। इस दोनों अभियुक्त के विरुद्ध पूर्व में ही घर से शराब बरामदगी का मामला दर्ज है। जिसके बाद से ये फरार चल रहा था, जिसे गिरफ्तार किया गया।

आईरा के बैठक में पत्रकार दिवाकर लाल बने प्रखण्ड अध्यक्ष एवं राकेश यादव बने उपाध्यक्ष

मधुबनी : जिले के बिस्फी प्रखंड मीडियाकर्मियों की बैठक प्रखंड मुख्यालय स्थित बाबा विद्यापति जन्म स्थली स्मारक भवन में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता सच्चिदानंद चौधरी ने की। बैठक में आईरा के बैनर तले एक प्रखंड कमेटी गठित की गई। इसमें दिवाकर लाल दास अध्यक्ष, राकेश कुमार उप अध्यक्ष, विनय कुमार झा महासचिव, सत्यनारायण यादव सचिव, मो० तारिक मिन्हाज कोषाध्यक्ष बनाए गए हैं।

मौके पर उपस्थित आईरा के जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि वर्तमान युग में मीडियाकर्मियों की जिम्मेवारी बहुत बढ़ गई है, एक ओर जहां अहर्निश समाचार संकलन की जिम्मेवारी होती। वही समाज के अराजक तत्व मीडियाकर्मियों को बदनाम करने की फिराक में लगे रहते हैं। ऐसी स्थिति में हमारा संगठन मजबूत हो, हम सभी साथी आपस में मेल-मिलाप रखें, ताकि हमें समाचार संकलन में कोई बाधा उत्पन्न ना हो। इसके साथ ही हम अवांक्षित तत्वों का भी डटकर मुकाबला कर सके।

जिला संरक्षक गांधी मिश्र गगन ने कहा कि हम मीडियाकर्मी समाजसेवक होते हैं हमें कोई भी ऐसा काम नहीं करना चाहिए, जिससे मीडिया जगत बदनाम हो एवं हम पर कोई अंगुली उठाएं। बैठक में जिला उपाध्यक्ष ब्रजेश चन्द्र एवं अन्य कई साथी पत्रकार भी मौजूद थे।

एक ही गांव से दो लड़की का अपहरण थाना में प्राथमिकी दर्ज, आरोपित जल्द पुलिस के गिरफ्त में होंगे थाना अध्यक्ष

मधुबनी : जिले के बिस्फी थाना क्षेत्र के एक ही गांव से एक साथ दो लड़की का अपहरण कर लिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। बताया जा रहा है कि दोनों लड़की अपने गांव से एक साथ कम्प्यूटर का क्लास करने बगल के दरभंगा जिला अंतर्गत कमतौल जाया करती थी। इसी क्रम में बीते 21 अप्रैल को दोनों लड़की अपने घर से क्लास करने कमतौल के लिए निकली, जिसका अपहरण रास्ते से ही कर लिया गया। परिजनों के द्वारा काफी खोज बीन की गई, लेकिन कंही नही मिला।

मामले को लेकर बिस्फी थाने के रघौली गांव निवासी संजय ठाकुर के द्वारा थानाध्यक्ष को दिए गए आवेदन पर थाने में चार के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। दिए गए आवेदन में उक्त बातें सहित कहा गया है कि खोजबीन के क्रम में पता चला कि दरभंगा जिला के कमतौल निवासी प्रिंस भारद्वाज के द्वारा अपने चार सहयोगियों के साथ दोनों का अपहरण कर ली गई। उन्होंने यह भी कहा है कि अपहरणकर्ता प्रिंस भारद्वाज दोनों पर बुरी नियत रखता था।
थानाध्यक्ष राजकुमार राय ने बताया कि उक्त मामले को लेकर दिए गए आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर करवाई शुरू कर दी गई है, जल्द ही अपहृता एवं अपहरणकर्ता पुलिस के हत्थे चढ़ेंगे।

सुमित कुमार की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here