बिजली बिल के नाम पर साइबर फ्रॉड, स्मार्ट मीटर यूजर्स को लगाया 50 हजार का चूना

0

नवादा : नगर थाना क्षेत्र के अनिल भगत से जालसाजों ने बकाए बिजली बिल भुगतान का मैसेज भेज दिया। फिर उन्हें कॉल कर बिजली काट देने की धमकी देने लगा। जालसाज ने बताया कि जल्द ही बकाया पैसा जमा करो नहीं तो लाइन काट दी जाएगी। पीड़ित को अपने झांसे में लेकर जालसाजों ने एक एप्लिकेशन डाऊनलोड करवाया। वहीं पीड़ित के एप्लिकेशन डाउनलोड करते ही उनके एसबीआई के खाते से 50 हजार रुपये की अवैध निकासी कर ली गई।

पीड़ित ने बताया कि बिजली बिल 2 महीने का बकाया था। फोन पर मेसेंज मिला कि बिजली बिल अविलंब जमा करे अन्यथा आपकी बिलजी आज काट दी जाएगी। उसी दौरान एक 9064375565 से कॉल आया और खुद को बिजली विभाग का कर्मी बता कर एक एप्लिकेशन डाउनलोड करवाया। पीड़ित ने बताया कि एप्लिकेशन डाउनलोड करते ही मेरे एसबीआई खाते से जालसाजों ने 50 हजार रुपये की अवैध निकासी कर लिया।

swatva

घटना के बाद हताश पीड़ित अनिल भगत ने नगर थाना का दरवाजा खटखटाया है। पुलिस में मामला दर्ज करवा दिया है। पुलिस मामले की जांच में लग गई है। इस नए अंदाज से साइबर ठगों ने बिजली उपभोक्ताओं को काफी परेशान कर दिया है। बिजली विभाग के नाम पर उपभोक्ताओं को झांसे में लेकर साइबर ठग चूना लगाने में लगे हैं। साइबर फ्रॉड के निशाने पर ज्यादातर स्मार्ट मीटर के उपभोक्ता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here