20 अप्रैल : मधुबनी की मुख्य खबरें

0
swatva samachar

संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की हुई हत्या, शव को फेंका गया खेत में

मधुबनी : जिले के खुटौना प्रखंड परसाही पश्चिमी पंचायत के परसाही गांव के एक युवक की बेरहमी से गला दबाकर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान परसाही के मोहम्मद इसराइल के पुत्र मोहम्मद समसुल के रूप में हुई। परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार समसूल मंगलवार शाम में इफ्तारी करने के बाद आराम कर रहा था। उसी बीच चंद्र गोईत जमीन को लेकर बात करने के लिए बुलाने आया। जब देर रात हुई, तो घर वालों ने समसुल को फोन लगाया फोन नहीं उठा रहा है।

परिजन रात भर खोजबीन किया, पर शमशुल नहीं मिला। सुबह में परिजन द्वारा स्थानीय थाना को सूचित करने जा रहा था। उसी बीच कुछ बच्चों ने खेत में एक लाश को देखा और उनके परिजन को बोला कि एक लाश है। परिजन दौड़कर खेत गया, तो देखा उनका शमशुल ही था। परिजन द्वारा स्थानीय थाना को खबर दी गई। खुटौना थाना पहुंची और खुटौना थाना अध्यक्ष के द्वारा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को खबर दिया गया।

swatva

मौके पर पहुंचे अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रभात शर्मा ने कहा हत्यारे की पहचान कर ली गई है। पुलिस उसे जल्द गिरफ्तार करने की बात कह रही है। श्री प्रभात ने डॉग स्क्वायड की सूचित कर घटनास्थल पर बुलाए हैं। श्री प्रभात ने मृतक को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

उन्नति युवती फाउंडेशन के द्वारा चौथा सिलाई प्रक्षिक्षण केंद्र का हुआ शुभारंभ

मधुबनी : जिले के हरलाखी में उन्नति युवती फाउंडेशन उमगांव की संचालिका गुड़िया साह के द्वारा चौथा निशुल्क सिलाई कटाई बुनाई प्रशिक्षण सेंटर हटवरिया गांव में खोला गया। जिसको लेकर हटवरिया गांव के बेटियों महिलाओं व ग्रामीणों में हर्ष व्याप्त है।

इस अवसर पर गुड़िया ने बताया कि समाज के बेटियों को सशक्त बनाने के लिए यह मुहिम चलाया जा रहा है। ताकि सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों के बेटी को एक हाथ का हुनर मिल सकें, और आर्थिक तंगी का शिकार न हो। उन्होंने बताया कि महिलाओं को स्वावलंबन के दृष्टिकोण से सिलाई के माध्यम से रोजगार प्रदान करने के लिए नि:शुल्क सिलाई प्रशिक्षण केंद्र की शुरुआत की गई है। सिलाई प्रशिक्षण केंद्र से महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने का मौका मिलेगा।

महिलाओं को रोजगार मिलेगा और उन्हें अपनी प्रतिभा को निखारने का अवसर मिलेगा। इसके लिए 30 महिलाओं का बैच तैयार किया गया है, जिन्हें सिलाई के साथ-साथ ब्यूटीशियन का भी प्रशिक्षण दिया जाएगा। बताया कि बेटियों को नि:शुल्क प्रशिक्षण देकर आगे बढ़ाने से सशक्त समाज का जहां निर्माण होगा, वहीं नारी सशक्तीकरण को बल भी मिलेगा। इसके साथ-साथ आगे ब्यूटीशियन कोर्स, मेहंदी कोर्स भी शुरू किया जाएगा।

मौके पर गुड़िया साह ने बताया कि यह महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में एक प्रयास है, ताकि महिलाएं प्रशिक्षित होकर अपना स्वरोजगार कर सकें।इस अवसर पर सिलाई ट्रेनर काजल कुमारी, प्रियंका कुमारी, रुबी कुमारी, बबी कुमारी, रागनी कुमारी, रिना कुमारी, भारती कुमारी, सपना कुमारी, आरती कुमारी, सुमन कुमारी, रिना कुमारी, देवता देवी, सविता कुमारी, किरण देवी, बबिता देवी भी मौजूद रही।

एसडीएम बेबी कुमारी ने किया औचक निरीक्षण

मधुबनी : जिले के लदनियां प्रखंड में जयनगर एसडीओ बेबी कुमारी ने प्रखंड के कुमरखत पूर्वी पंचायत व बीडीओ अखिलेश्वर कुमार ने बुधवार को गिधवास पंचायत पहुंचकर विभिन्न योजनाओं की जांच की। जांच के क्रम में कई आंगनवाड़ी केन्द्र, अस्पताल, नलजल व सड़क निर्माण में अनियमितता पाई गई।

कुमरखत पूर्वी पंचायत स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय महुलिया में छात्र की संख्या कम थी। आंगनबाड़ी केन्द्र पांच की स्थिति अच्छी नहीं पाई गई। वार्ड चार में लगे नल-जल को दो दिनों में चालू करने का आदेश दिया गया। उप-स्वास्थ्य केन्द्र बंद मिला।

गिधवास पंचायत की आंगनबाड़ी केन्द्र संख्या-30 की निरीक्षण पंजी पत्र नवंबर-2018 के बाद किसी निरीक्षक के दस्तख्त नहीं दिखे। उत्क्रमित माध्यमिक स्कूल सिपहगिरी में छात्र की संख्या कम देखी गई। आधे से अधिक वार्डों में लगे नल-जल की स्थिति अपेक्षित नहीं देखी गई। आदेशानुसार चार पंचायतों की जांच होनी थी, जिसमें गजहरा व खोजा पंचायत में संबंधित पदाधिकारियों की अनुपस्थिति के कारण जांच नहीं हो सकी।

तेज आंधी-तूूफान ने उड़ाया गरीब किसान के घर का छप्पर, पीड़ित ने की प्रशासन से मुआवजे की मांग

मधुबनी : बीती रात तेज आंधी के कारण मधुबनी जिले के कई प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में भारी क्षति हुई है। वहीं, जिले के जयनगर प्रखंड के डोरबार पंचायत के डोरबार, ब्रह्मोतर गांव में दर्जनों मकानों के एसवेस्टस उङ गए, जबकि तेज आंधी के कारण पेङ पौधा उखाड़ने से दर्जनों लोगों के घर क्षतिग्रस्त हो गया।

प्रत्येक वर्ष बाढ़ का दंश झेल रहे डोरबार, ब्रह्मोतर गांव के लोगों को आंधी भी अपना निशाना बनाया है। प्रखंड के डोरबार पंचायत के मुखिया राज कुमारी देवी ने अंचलाधिकारी से मोबाइल पर संपर्क कर आंधी से प्रभावित परिवारों को सरकारी मुआवजा देने की मांग की है।

बता दें कि डोरबार, ब्रह्मोतर गांव में गरीब और किसान कमजोर वर्ग के लोग बसे हुए हैं। बीती रात तेज आंधी के कारण दर्जनों परिवारों का घर क्षतिग्रस्त हो गया। आंधी के दौरान घर क्षतिग्रस्त होने के कारण गृहस्वामी अपना और अपने परिवार के सदस्यों का जान बचाने के लिए जहां-तहाँ शरण लिया।

अंधराठाढ़ी, बाबूबरही एवं पंडौल प्रखंड के अंतर्गत नल-जल योजना के अद्यतन कार्य प्रगति की समीक्षा हुई

मधुबनी : जिला पंचायती राज पदाधिकारी, मधुबनी द्वारा मधुबनी जिले के विभिन्न प्रखंडों में नल-जल योजना के माध्यम से संपादित कार्यों की अद्यतन स्थिति की क्रमवार समीक्षा की जा रही है। इस कड़ी में पाया गया कि जिले के अंधराठाढ़ी प्रखंड के कुल 09 वार्डों में नल-जल योजना के अंतर्गत सीधी जल आपूर्ति नहीं हो रही है।

वहीं 08 वार्ड ऐसे हैं, जहां सीधी जल आपूर्ति हो रही है l इसी प्रकार बाबूबरही प्रखंड के 16 वार्डो में नल-जल योजना के अंतर्गत सीधी जल आपूर्ति नहीं हो रही है। वहीं 27 वार्ड ऐसे हैं, जहां सीधी जल आपूर्ति हो रही है एवं पंडौल प्रखंड के 22 वार्डो में नल-जल योजना के अंतर्गत सीधी जल आपूर्ति नहीं हो रही है। वहीं 32 वार्ड ऐसे हैं, जहां सीधी जल आपूर्ति हो रही है।

उक्त बैठक के दौरान सम्बंधित पंचायतों के पंचायत सचिव, तकनीकी सहायक लेखपाल सह आईटी सहायक द्वारा अवगत कराया गया कि जिन वार्डों में अभी तक सीधी जल आपूर्ति नहीं हो रही है, वहां अगले 10 दिनों में तत्काल सीधी जलापूर्ति का कार्य करा लिया जाएगा। जिला पंचायत राज पदाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया है, कि ऐसे किसी भी वार्ड जहां तत्कालीन वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति द्वारा प्राक्कलन के अनुरूप राशि की निकासी कर छिटपुट कार्य कर शेष कार्य को अपूर्ण छोड़ दिया गया है, वैसे सभी वार्डों को चिन्हित करते हुए संबंधित दो बार नोटिस जारी किया जाएगा।

यदि इसके वावजूद कार्य को पूर्ण नहीं कराया जाता है, तो उनके खिलाफ नीलाम पत्र वाद दायर कर राशि की वसूली की जाएगी। साथ हीं जिला पंचायत राज पदाधिकारी, मधुबनी द्वारा सभी तकनीकी सहायक को निर्देश दिया गया कि सभी वार्डों के योजना का अद्यतन एमबी करते हुए, जिस वार्ड में राशि बचा हुआ है एवं काम नहीं हुआ है। उसको 3 दिनों के अंदर पूर्ण कराना सुनिश्चित करें अन्यथा सम्बंधित पर नीलाम पत्र दायर कर राशि की वसूली करना सुनिश्चित करें।

एसडीओ सहित अधिकारियों ने छह पंचायतों का विभिन्न योजनाओं की सघन जांच किया

मधुबनी : जिले के बिस्फी जिला पदाधिकारी के आदेशानुसार बुधवार को एसडीओ अशोक कुमार मंडल ने प्रखंड क्षेत्र विभिन्न पंचायतों में जांच किया। एसडीओ अशोक कुमार ने औंसी बभनगामा उत्तरी पंचायत में विभिन्न योजनाओं की जांच किए एवं बिस्फी प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार औंसी दक्षिणी पंचायत में एवं सीओ श्रीकांत सिन्हा भोजपंडौल पंचायत का जांच किया, तो वही जीपीआरओ ने जगवन पूर्वी पंचायत में जांच किया गया।

वही कुल छह पंचायत के विभिन्न योजनाओं का औचक जांच किया गया। इस मौके पर उन्होंने हर घर-नल जल योजना की अद्यतन जांच किया। वही पक्की नली गली की भी जांच की, लोगों ने नल से पानी नहीं निकलने गली में सड़क नहीं बनने की शिकायत की।

वहीं पंचायतों में प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान अल्पसंख्यक छात्राओं से भी पूछताछ किया, पंचायतों में स्वास्थ्य विभाग की स्थिति, आंगनवाड़ी केंद्र, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, जन वितरण प्रणाली विक्रेता के यहां स्टॉक पंजी, खाद्यान्न स्टॉक, खाद्यान्न की गुणवत्ता की भी जानकारी ली, ग्रामीण सड़कों एवं मनरेगा योजना, पंचायत सरकार भवन, सरकारी भूमि की हाल जाना, प्राथमिक मध्य विद्यालय बलहा के कई कक्षाओं में जाकर छात्रों से भी कई प्रश्न किए।

वहीं रसोईया से भी एमडीएम के बारे में सवाल जवाब जवाब किए, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, छात्रों की उपस्थिति, स्कूल भवन, शौचालय, पेयजल, बिजली, स्कूल ड्रेस, स्कूल की किताबें, मुख्यमंत्री किशोरी स्वास्थ्य योजना, साइकिल, पुस्तकालय, कंप्यूटर रूम, एमडीएम भोजन, दाखिल खारिज, राजस्व वसुली, स्वास्थ्य सहीत कई योजनाओं की गहन जांच की।

बेनीपट्टी एसडीएम अशोक कुमार ने बताया कि तत्काल रिपोर्ट तैयार की जा रही है, और ऑनलाइन विभाग को भेज दी जाएगी। इस मौके पर बीडीओ मनोज कुमार, बेनीपट्टी बीडीओ रवि रंजन कुमार, सीओ पल्लवी कुमारी, बीपीआरओ चंदेश्वर नारायण सिंह, बिस्फी सीओ श्रीकांत सिन्हा, सीआई बसंत कुमार सहित कई पदाधिकारी उपस्थित थे।

परिमल कुमार ने सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी का पदभार ग्रहण किया

मधुबनी : परिमल कुमार ने अपनी लंबी सेवा अवधि में कई जिलों में अपनी सेवा दी हैं। इन्हें सूचना संप्रेषण के क्षेत्र में नवाचार के इस्तेमाल और रचनात्मक कार्यों के कारण जाना जाता है। इनके कार्यों के लिए इन्हें राज्य स्तर एवं जिलास्तर पर कई बार सम्मानित किया जा चुका है। अपने पदभार ग्रहण करने के बाद परिमल कुमार ने कहा कि मधुबनी की गौरवशाली लोक परम्परा रही है, और मुझे मधुबनी जैसे विशिष्ट जिले में जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी के रूप में कार्य करने को लेकर गौरव महसूस हो रहा है।

उन्होंने कहा कि जिले में चल रही सभी लोक कल्याणकारी योजनाओं की समुचित जानकारी सूचना के विभिन्न माध्यमों द्वारा ससमय लोगों तक पहुंचाना और जिला प्रशासन, मधुबनी के द्वारा जनहित में किए जा रहे सभी प्रयासों को जन जन तक पंहुचना एवम प्रशासन एवम मीडिया के बीच बेहतर समन्वय बनाये रखना जिला सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय, मधुबनी की सर्वोच्च प्राथमिकता होगी।

प्रभार हस्तांतरण के मौके पर शैलेंद्र कुमार, जिला पंचायती राज पदाधिकारी व निवर्तमान जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी ने नए जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी का स्वागत किया और उन्हें हृदय से शुभकामनाएं दीं।

प्रशिक्षण केंद्र में बैडमिंटन बालिका प्रशिक्षुओं का होगा चयन प्रतियोगिता

मधुबनी : मुख्यमंत्री खेल विकास योजना अंतर्गत राज्य एकलव्य आवासीय खेल प्रशिक्षण केंद्र बैडमिंटन मधुबनी नगर स्थित बालिका राजकीय अंबेडकर आवासीय विद्यालय में संचालित है। इस प्रशिक्षण केंद्र में बैडमिंटन बालिका प्रशिक्षुओं का चयन प्रतियोगिता दिनांक 3 मई 2022 को स्थानीय नगर भवन मधुबनी में समय 9:00 बजे पूर्वाहन से की जानी है।

इस चयन प्रतियोगिता में बिहार राज्य के सभी जिलों के बालिका प्रशिक्षुओं की चयन प्रतियोगिता में भाग लेने की संभावना है। बालिका खिलाड़ियों का उम्र 14 साल से अधिक ना हो, उम्र की गणना 31-12 -2022 से की जाएगी प्रशिक्षु बालिका कक्षा 6 से 9 तक अध्ययनरत होनी चाहिए, प्रशिक्षु खिलाड़ियों का चयन बैटरी टेस्ट के प्राप्तांक एवं संबंधित खेल विधा के स्किल के आधार पर होगा। सभी खिलाड़ियों को खेल किट्स के साथ चयन प्रतियोगिता में भाग लेना होगा।

चयन प्रतियोगिता में आने-जाने का यात्रा व्यय एवं अन्य सुविधाओं का देय नहीं होगा। चयनित खिलाड़ियों को दो फोटो आधार कार्ड की छाया प्रति एवं आवेदन प्रपत्र पर संबंधित विद्यालय प्रधान द्वारा अग्रसारित कराकर उपस्थित होना अनिवार्य होगा। चयन के बाद प्रशिक्षुओं को छात्रावास में रहना अनिवार्य होगा। चयनित प्रशिक्षण का प्रदर्शन 6 माह के बाद संतोषजनक नहीं रहने पर उन्हें प्रशिक्षण केंद्र से विमुक्त कर दिया जाएगा।

प्रशिक्षुओं को पठन-पाठन, खेल पोशाक, प्रशिक्षण उपकरण, चिकित्सा सुविधा, पौष्टिक नाश्ता, भोजन इत्यादि नि:शुल्क दिए जाएंगे। खिलाड़ियों को प्रशिक्षण केंद्र के नजदीक विद्यालय में नामांकन के उपरांत दक्ष प्रशिक्षक द्वारा प्रशिक्षण की सुविधा दी जाएगी। बालिका प्रशिक्षकों को सुरक्षा के दृष्टिकोण से सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रखा जाएगा। उक्त सभी जानकारी मधुबनी जिला खेल पदाधिकारी विजय कुमार पंडित के द्वारा दी गई है।

बीडीसी के बैठक में 15वी वित्त आयोग से प्राप्त राशि पर हुई चर्चा, बैठक शुरू से अंत तक रही हंगामेदार

मधुबनी : जिले के अंधराठाढ़ी प्रखंड विकास सह अंचल कार्यालय के सभागार में बुधवार को प्रखण्ड पंचायत समिति की एक सामान्य बैठक हुई। प्रखंड प्रमुख पूनम देवी ने इसकी अध्यक्षता और उप प्रमुख राम बहादुर मण्डल ने संचालन किया। बताते चलें कि प्रमुख और उप प्रमुख के निर्वाचन के बाद प्रखण्ड पंचायत समिति की यह पहली बैठक थी।

जिला परिषद उपाध्यक्ष संजय कुमार यादव, जिला पार्षद ममता देवी, रामानंद राय, मुखिया प्रबोध झा, राजनारायण राय, शिवदेव यादव, रमन सिंह, रामगुलाम भंडारी, संतोष ठाकुर, तौवाब अंसारी आदि सभी मुखियों के अलाबे पं.स.स. सह पूर्व प्रमुख शुभेश्वर यादव, कमलेश कुमार कुंदन, शैलेन्द्र मिश्र, तकदिरनी खातून, सभी पं.स.स., कलमेश कुमार कुंदन, मुखिया, शैलेन्द्र मिश्र, सुरेश पान दास, भरत राय तकदिरनी खातून एवं बीडीओ रामनाथ कुमार, सीओ प्रवीण कुमार बत्स, थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार सहनी, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी विमल देवी, प्रखंड कृषि पदाधिकारी आलोक कुमार, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी राम गोबिंद झा, एमओ सुजीत कुमार, पशु पालन पदाधिकारी डॉ० जितेंद्र कुमार, जीबिका के बीपीएम विजय कुमार राय, पीओ मनरेगा, प्रखंड समन्वयक अमरेश कुमार आदि मौजूद थे। घंटो तक चली यह बैठक शुरू हंगामेदार रही।

सदस्यों ने शिक्षा, स्वास्थ्य, आपूर्ति, मनरेगा, प्रधान मंत्री आवास योजना, कृषि आदि मुद्दों से जुड़ी गड़गडियों को लेकर बैठक में शामिल अधिकारियों से सवाल करते और अधिकारीगण जवाब में उलझते रहे थे। सीडीपीओ की अनुपस्थिति पर जनप्रतिनिधियों ने आक्रोश व्यक्त किया। वहीं, प्रखंड विकास पदाधिकारी रामनाथ कुमार ने बताया कि 15वी वित्त आयोग से प्राप्त राशि के उपयोग को लेकर बैठक में चर्चा की गई।

डीडीसी ने किया औचक निरीक्षण, दिए जरूरी निर्देश

मधुबनी : जिले के अंधराठाढ़ी प्रखंड की जलसैन पंचायत में बुधवार को डीडीसी मधुबनी ने बिभिन्न योजनाओं की जांच की। मधुबनी के डीडीसी विशाल राज ने बुधवार को जांच के दायरे में मनरेगा, शिक्षा, स्वास्थ्य, जल-नल, गली-नली आंगनबाड़ी, विद्यालय, जनवितरण प्रणाली की दुकानों आदि योजनायें थी।

डीडीसी की इस जांच से अन्य पंचायत में हड़कम्प मची है। जांच के दौरान कनीय अभियंता अजीजुल र्रहमान, पंचायत सचिव उपेंद्र ठाकुर, लेखा पाल अशोक कुमार, कार्यपालक सहायक सुनील कुमार आदि साथ मौजूद थे।

एंटी लीकर टास्क फोर्स के द्वारा खेत-खलिहान में भारी मात्रा में अर्द्धनिर्मित शराब बरामद

मधुबनी : जिले के झंझारपुर के भैरवस्थान थाना के रैयाम गांव के खेत खलिहान में चुलाई शराब बनाने के बर्तन और अर्द्धनिर्मित शराब बरामद की गई। रैयाम गांव में लगातार छापेमारी कर यहां देसी शराब बनाने वाली हैंड मेड मशीन को ध्वस्त किया जा रहा है।

एंटी लीकर टास्क फोर्स के एसआई अजय कुमार के नेतृत्व में बुधवार कोभैरवस्थान, झंझारपुर व आरएस ओपी ने पुलिस बल के साथ रैयाम पासवान टोले और अगल-बगल खेत खलिहान में सर्च अभियान चलाया। रैयाम के पासवान टोला, मनीषार टोला समेत अन्य जगहों पर छापेमारी कर 150 लीटर शराब व निर्माण सामग्री को नष्ट किया गया है। इस अभियान में झंझारपुर थाना के रामाशंकर महतो, झंझारपुर रंजन कुमार, भैरवस्थान थाना के मनोज कुमार, इंद्र कुमार शामिल थे।

पंचायत समिति के ससुर की मौत पर प्रतिनिधियों ने जताया शोक

मधुबनी : जिले के खजौली प्रखंड क्षेत्र के बेंताककरघटी पंचायत के पंचायत समिति क्षेत्र संख्या-9 के पंचायत समीना खातून के ससुर व समाजसेवी मो० अंसारी के पिता मो० हाफिज नसीरुद्दीन (72)वर्ष में निधन हो जाने से पूरे पंचायत में शोक की लहर है। वह पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे।

वही उनके निधन पर प्रखंड प्रमुख कुमारी उषा, उप-प्रमुख गुलशन आरा, पं.स.स. आभा देवी, सावित्री देवी, मो० कलाम, मो० जुबैर, मो० खलील,,) मो० अरमान, रसीदपुर पंचायत के पूर्व मुखिया चंद्रमोहन राय उर्फ बिजली, पूर्व पंचायत समिति राम कुमार ठाकुर, अनिल सेन, मुखिया जयप्रकाश मंडल, पूर्व पं.स.स. नूतन कुमारी, गुरुशरण चौधरी, मखबुल खातून सहित दर्जनों लोग ने शोक व्यक्त किया है।

महिला ने आवेदन देकर मारपीट एवं दुष्कर्म करने का मामला कराया दर्ज, जल्द करवाई की मांग

मधुबनी : जिले के खजौली थाना क्षेत्र के कसमा मरार वार्ड सात निवासी राशेन्द्र सहनी के पत्नी काजल कुमारी ने स्थानीय थाना को एक लिखित आवेदन देकर गांव के ही राम कुमार सहनी, भोला कुमार, जहरी देवी, जुरभी देवी, शिव कुमार सहनी, महेश सहनी के विरुद्ध मारपीट व दुष्कर्म करने का का मामला दर्ज करवाई है।

उन्होंने अपने आवेदन में पुलिस को बताया है कि राम कुमार सहनी के द्वारा मेरे पति के मोबाइल पर मेरे फोटो के साथ अपना फोटो लगाकर व उसमें गाली व अमर्यादित शब्द का प्रयोग कर भेजता है। वही उन्होंने दर्शया है कि 16 अप्रैल को संध्या करीब 5:30 बजे सभी नामजद आरोपी ने एक हसेरी बनाकर लाठी-फरसा से लैस होकर मेरे घर आकर गाली-ग्लौज करने लगा। जब उन लोगों को गाली गलौज से मना किया, तो उन लोगों मिलकर मेरे साथ मारपीट करने लगा।

इसी दौरान राम कुमार सहनी ने मेरा बाल खींचकर नीचे गिरा दिया, और मेरे कपड़ा को फार कर मेरे साथ दुष्कर्म करने का प्रयास करने लगा। इस पर मैं अपने बचाव के लिए जोर-जोर से जब चिल्लाई, तो उन्होंने गला में गमछा लगाकर मुझे जान से मारने की प्रयास करने लगा। जब मेरे चिलाने की आवाज सुनकर मेरे पति पहुचा, तो उन लोगों ने उसके साथ भी मारपीट करने लगा। इस बाबत थाना अध्यक्ष अजीत प्रसाद सिंह ने बताया कि आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है।

जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हुई जमकर मारपीट, कई घायल

मधुबनी : ज़िले के बासोपट्टी थाना क्षेत्र के चचराहा गांव में जमीनी विवाद को लेकर दूसरे पक्ष ने एक पक्ष से मारपीट किया, जिसका लिखित आवेदन थाना में दिया गया। एक आवेदक राहुल कुमार पासवान ने बताया कि बुधवार की अहले सुबह करीब 6 बजे वह अपने घर नरार से सटे गॉव चचराहा अवस्थित अपने नई जमीन पर बने घर को देखने के लिए गया, तो देखा कि गांव चचराहा निवासी जितेंद्र सिंह, अमित सिंह, सुमन सिंह उनका घर तोड़ रहा था। जिसका विरोध पीड़ित राहुल कुमार पासवान ने किया, तो उक्त तीनो भाई ने मिलकर राहुल कुमार पासवान को मारने के लिए दौड़ा।

इस पर राहुल कुमार पासवान किसी तरह जान बचाकर अपने घर नरार चौक की ओर भागा और अपने परिजन को दूरभाष से खबर किया। तब तक राहुल कुमार पासवान के परिजन भी घटनास्थल की ओर दौर चुके थे। राहुल कुमार पासवान ने बताया कि तीनो भाई अपने हाथों में तेज धार हथियार लेकर उसे मारने के लिए खदेड़ रहा था। तीन भाइयों में से दो भाई अमित कुमार सिंह एवं जितेंद्र सिंह को उनके परिजन एवं ग्रामीणों ने मिलकर पकड़ लिया एवं एक भाई भागने में कामयाब रहा। उनके परिजन एवं ग्रामीणों ने दोनों भाई को पकड़कर रखा और बासोपट्टी थाना के आ जाने के बाद दोनों भाई को थाना के हवाले कर दिया।

गॉव चचराहा निवासी अरुण सिंह, महेंद्र सिंह, जयकुमार, कृष्ण कुमार सिंह, फूल सिंह, अमोल सिंह, लालपरी देवी, संतोष पाठक, लाल बहादुर सिंह, सुनील कुमार सिंह, जय किशोर सिंह, अनिल सिंह रूपेश सिंह, उदय पाठक, सज्जन पाठक पूनम देवी करीब दर्जनों ग्रामीणों ने बताया कि यह तीनों भाई पूर्व से ही अपराधी प्रवृत्ति के लोग है, और गांव में हमेशा अशांति फैलाए रहता है। उन लोगों ने बताया कि यह तीनों भाई के अगल-बगल मे जितने भी लोगों का घर है, सभी इनसे परेशान रहते हैं। बगल के लोग चाहे घर बना रहे होते है या कोई भी नवनिर्मित काम करते हैं, तो तीनों भाई उस में अनावश्यक रूप से व्यवधान डालता है।

उन लोगों के अपने निजी जमीन पर भी यह लोग जबरदस्ती कब्जा जमाना चाहता है। लगभग दर्जनों ग्रामीणों ने बताया कि इन तीनों भाई से लगभग सभी लोग परेशान एवं त्रस्त रहते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि उन लोगों पर बासोपट्टी थाना में कई आवेदन दिया गया है। बासोपट्टी थानाध्यक्ष अरविंद कुमार से दूरभाष पर पूछने पर बताया कि यह जमीनी विवाद है, और दोनों ओर से आवेदन दिया गया है। ग्रामीणों द्वारा दो लोगों को पकड़ कर रखा गया था, जिसे बासोपट्टी पुलिस को सौंपा गया है।

सुमित कुमार की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here