मास्क नहीं पहनने पर लगेगा जुर्माना, नहीं बंद होंगे स्कूल

0

दिल्ली : राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। इसको ध्यान में रखते हुए अब वहां एक बार फिर से मास्क अनिवार्य कर दिया गया है। डीडीएम की बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि अब राजधानी दिल्ली में मास्क पहनना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही अब इस आदेश के बाद कोई मास्क नहीं लगाता है तो उन्हें 500 रुपया जुर्माना देना होगा।

डीडीएम की बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि अब कोरोना को लेकर स्कूल, कॉलेज बंद नहीं किए जाएंगे।  स्कूलों के संचालन के लिए विशेषज्ञों से ली गई सलाह के आधार पर एक अलग मानक संचालन प्रक्रिया लागू की जाएगी। दरअसल, यह कदम कोरोना को फैलने से रोकने के लिए उठाए गए हैं। इसके अलावा डीडीएम की बैठक में यह भी कहा गया कि सार्वजनिक जमावड़ों पर नजर रखी जाएगी। इसके साथ ही साथ सभी सार्वजनिक जगहों पर मास्क अनिवार्य होगा। साथ ही साथ मेट्रो में भी सफर करने के लिए मास्क जरूरी होगा।

swatva

गौरतलब हो कि, देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 26% केस बढ़े हैं। दिल्ली में बुधवार को कोरोना के 632 नए केस सामने आए। इससे पहले सोमवार को भी 501 नए केस सामने आए थे। राजधानी में कोरोना के मामले बढ़ता देख केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार को अलर्ट किया है। इसके साथ ही राजधानी में कोरोना टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने को कहा गया है। इसको लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल स्थिति पर करीब से नजर रखे हुए हैं। इसके साथ ही केंद्र ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र और मिजोरम को कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए कड़ी निगरानी रखने और चिंता वाले क्षेत्रों में जरूरत पड़ने पर पहले से ही कदम उठाने के सुझाव दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here