स्वामी हरिनारायणानन्द के ब्रह्मलीन होने पर शोक, राजद का सरकार पर उपेक्षा का आरोप

0

पटना : राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने भारत साधु समाज के राष्ट्रीय महामंत्री, भारत सेवक समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष, बिहार सांस्कृतिक विद्यापीठ के कुलपति एवं नालन्दा के एकंगरसराय स्थित बड़ी मठ और गोकुलपुर मठ के प्रभारी महंथ स्वामी हरिनारायणानन्द जी के ब्रह्मलीन होने पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए देश और समाज के लिए अपूरणीय क्षति बताया।

राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा कि स्वामी जी आध्यात्मिक जगत मे बिहार के गौरव थे। राष्ट्रीय स्तर पर अध्यात्म के प्रचार-प्रसार के साथ ही सामाजिक कार्यों में उनकी भूमिका हमेशा याद किया जायेगा। सामाजिक सद्भाव के प्रबल हिमायती होने के साथ हीं वे हर प्राकृतिक आपदा-विपदा में प्रभावित लोगों के साथ खड़े रहते थे। यही वजह है कि देश के सर्वोच्च पदों पर आसीन लोगों से लेकर आमजनों से भी उनका गहरा लगाव था।

swatva

राजद प्रवक्ता ने राज्य सरकार पर स्वामी जी की उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वे पिछ्ले कई वर्षों से अस्वस्थ चल रहे थे, पर सरकार के स्तर पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। उनके जैसे विशाल व्यक्तित्व के ब्रह्मलीन होने पर सरकार की ओर से जो सम्मान मिलना चाहिए था, वह उन्हें नहीं दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here