ट्रेन में घोड़ा लेकर चढ़ गया यात्री, रेलवे ने बैठाई जांच

0

नयी दिल्ली/कोलकाता : सोशल मीडिया आज एक तस्वीर आग लगा रही है। इस तस्वीर में एक यात्री के ट्रेन में घोड़ा लेकर सफर करने की फोटो है जो खूब तेजी से वायरल हो रहा है।

पश्चिम बंगाल में सियालदह डायमंड हारबर डाउन लोकल ट्रेन की बतायी जा रही है। इसमें एक यात्री पश्चिम बंगाल के एक स्टेशन से सियालदह डायमंड हारबर लोकल ट्रने में अपने घोड़े के साथ चढ़ गया जिसके बाद ट्रेन के डिब्बे में हलचल मच गई।

swatva

सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही तस्वीर

तस्वीर के वायरल होने के बाद पूर्व रेलवे ने इसकी जांच का आदेश दे दिया है। इधर ट्विटर पर लोग इस तस्वीर को लेकर तरह—तरह के कमेंट कर रहे हैं कि आखिर ट्रेन की बोगी में घोड़ा पहुंचा कैसे? एक यूजर ने पूछा कि आखिर डिब्बे में सवार होने से पहले घोड़ा स्टेशन के अंदर तक कैसे घुसा। क्या वहां कोई सुरक्षाकर्मी नहीं था जो रोकता—टोकता?

पश्चिम बंगाल के लोकल ट्रेन की घटना

वायरल तस्वीर में देखा जा सकता है कि एक डिब्बे में कई यात्री खड़े हैं। वहीं एक घोड़ा भी दिखाई दे रहा है। दो युवकों ने घोड़े पर हाथ रखे हैं। आसपास खड़े यात्री उस खोड़े को कौतूहल की नजर से देख रहे हैं। पड़ताल में यह भी सामने आया है कि यह घोड़ा बंगाल के बरुईपुर में एक दौड़ में भाग लेकर वापस लौट रहा था। घोड़े का मालिक वापसी के दौरान दक्षिण दुर्गापुर स्टेशन से ट्रेन में घोड़ा समेत सवार हो गया। ट्रेन में मौजूद एक यात्री ने यह बताया कि घोड़े के मालिक से बाकी यात्रियों ने सफर के दौरान आपत्ति जताई थी। लेकिन उसने किसी की बात नहीं मानी। मालूम हो कि ट्रेन से जानवरों को ले जाने हेतु रेलवे में अलग नियम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here