हिंदू देवी-देवताओं पर प्रोफेसर ने कक्षा में की टिप्पणी, AMU ने किया सस्पेंड

0

नयी दिल्ली : हिंदू देवी देवताओं पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट प्रोफेसर को आज सस्पेंड कर दिया गया। उक्त प्रोफेसर ने यौन अपराध से जुड़ी एक कक्षा में हिंदू देवी—देवताओं पर गलत टिप्पणी की थी। इस मामले में प्रोफेसर ने बाद में लिखित माफी भी मांगी है। प्रोफेसर के खिलाफ इस मामले में प्राथमिकी भी दर्ज की गई है और जांच चल रही है।

जानकारी के अनुसार विवि के असिस्टेंट प्रोफेसर ने क्लास में लेक्चर के दौरान प्रोजेक्टर पर दर्शाये गए अपने प्रेजेंटेशन में हिंदू देवी—देवताओं पर गलत जानकारी दी। अपने प्वाइंट्स में उन्होंने एक धर्म विशेष से जुड़े समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत करते हुए आपत्तिजनक बातें कही। कक्षा समाप्त होने के बाद सोशल मीडिया पर इससे संबंधित एक फोटो और वीडियो वायरल हो गया।

swatva

इसके बाद एएमयू ने प्रोफोसर को कारण बताओ नोटिस दिया और उनसे 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा। प्रोफेसर ने फिर विवि प्रशासन से लिखित में माफी मांगी। लेकिन विश्वविद्यालय ने जांच बैठाकर उन्हें सस्पेंड कर दिया। इस संबंध में विवि थाने में प्राथमिकी भी दर्ज की गई है। बताया जाता है कि उक्त प्रोफेसर विवि के फॉरेंसिक ​मेडिसिन विभाग में कार्यरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here