सुशासन स्थापित करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध, इस विभाग में होगी इतनी भर्तियां

0

पटना : बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब पहले से अधिक सख्त होते दिख रहे हैं। नीतीश कुमार राज्य में बढ़ते अपराध पर नकेल कसने के लिए अब बड़े पैमाने पर राज्य में पुलिस में भर्तियां करने वाले हैं। नीतीश कुमार ने 1 अणे मार्ग स्थित ‘संकल्प’ में पुलिस आधुनिकीकरण से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक पुलिस विभाग के शीर्ष अधिकारियों के साथ की। इस दौरान उन्होंने राज्य में बढ़ते अपराध पर नियंत्रण को लेकर अधिकारियों को कई निर्देश दिए।

नीतीश कुमार ने शीर्ष अधिकारियों से कहा कि राज्य के सीमित क्षेत्रफल और आबादी को ध्यान में रखते हुए प्रति एक लाख की जनसंख्या पर 150 से 160 की संख्या में पुलिस बल की तैनाती की दिशा में तेजी से काम करें। इसके लिए सेवानिवृत हो रहे पुलिसकर्मियों के खाली पदों को भरने के अलावा पुलिस बल में जरूरत के मुताबिक नये पदों को भी सृजित करने को भी कहा गया है।

swatva

इसके आगे उन्होंने कहा कि अनुसंधान का काम 60 दिनों के अंदर सुनिश्चित हो ताकि ट्रायल चलाकर अपराधियों को त्वरित सजा दिलायी जा सके। इसके साथ ही सभी थानों को यथाशीघ्र अपना भवन उपलब्ध हो और उसमें महिला शौचालय एवं स्नानागार की सुविधा सुनिश्चित हो।मुख्यमंत्री ने कहा कि खपरैल छतों वाले थाना भवनों की जगह अच्छे भवन बनवाएं।

इस बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, पुलिस महानिदेशक एसके सिंघल, अपर मुख्य सचिव गृह चैतन्य प्रसाद, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ एस सिद्धार्थ, बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक विनय कुमार, सचिव गृह जितेन्द्र श्रीवास्तव, अपर पुलिस महानिदेशक शोभा अहोतकर सहित अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here