बिहार के विकास में त्रिस्तरीय प्रतिनिधियों का है बड़ा योगदान : सुमन महासेठ

0

मधुबनी : जिले के खजौली में स्थानीय निकाय कोटे से एमएलसी उम्मीदवार सह निवर्तमान एमएलसी सुमन महासेठ ने चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में जिले के विभिन्न प्रखंड के विभिन्न पंचायतों का दौरा कर त्रिस्तरीय पंचायत के निर्वाचित प्रतिनिधियों से जन संपर्क कर अपने पक्ष में उनका समर्थन मांगा। इस क्रम में उन्होंने प्रेस प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार में जो तेजी से विकास हुआ है, उसमें त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों का बहुत बड़ा योगदान है, जो कार्य सरकार 20 वर्षों में नहीं कर सकती थी, उस कार्य को त्रिस्तरीय प्रतिनिधियों ने 5 वर्षों में करके दिखाया है। विकास कार्यों से सीधे जुड़ने के कारण आमजन से उनका जुड़ाव बढ़ा है। इस हेतु एक वार्ड सदस्य का भत्ता कमसे कम पांच हजार रुपये होना चाहिए। उन्होंने कहा कि वर्ष 2003 से लेकर वर्ष 2015 तक त्रिस्तरीय प्रतिनिधि खुद को ठगा महशूस कर रहे थे।

वर्ष 2015 से 2021 तक के कार्यकाल में उन्होंने संघर्ष करके उन्हें मान-सम्मान दिलाने एवं विकास कार्यों से जोड़ने हेतु लगातार प्रयास किया। उसी का परिणाम है कि सरकार ने 2021 के बजट में उनके भत्ता को दोगुणा करने का आश्वासन दी है। उन्होंने कहा कि वे इससे ही संतुष्ट नहीं होंगे। त्रिस्तरीय प्रतिनिधि भी एक लोक सेवक हैं, इस हेतु एक लोकसेवक के रुप में उन्हें वेतन दिलाने की लड़ाई लड़ेंगे।वहीं, एमएलसी प्रत्‍याशी सुमन कुमार महासेठ ने जनप्रतिनिधियों के सघन जनसंपर्क करते हुए कहा की इस बार भी आपके आशीर्वाद की जरूरत है, ताकि जो विकास के कार्य बांकी रह गए हैं उनको पूरा किया जा सके।

swatva

बता दें कि बिहार के कुल 24 सीटों पर एमएलसी चुनाव को लेकर प्रचार प्रसार अंतिम चरण में है। इसी क्रम में स्थानीय निकाय प्राधिकार चुनाव क्षेत्र संख्या-22, मधुबनी से उम्मीदवार सह निवर्तमान विधान पार्षद सुमन कुमार महासेठ ने पूरे जोश एवं शक्ति के साथ जिले के विभिन्न प्रखंड में आज मैराथन जनसंपर्क किया। आज इस कड़ी में राजनगर, पंडौल एवं अन्य कई प्रखंड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के माध्यम से नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों से सघन डोर-टू-डोर जनसंपर्क किया। आज इस क्रम में उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों से मिलकर उनसे अपने पक्ष में मतदान कि अपील किया।

मौके पर प्रत्याशी सुमन कुमार महासेठ ने कहा कि बिना भेदभाव किये सबका साथ ले कर जनप्रतिनिधियों के मान सम्मान अधिकार मांग समस्याओं के लिये आवाज बुलंद किया, आप सभी के साथ और आशीर्वाद से आगे भी आवाज बुलंद करता रहा रहूंगा।उन्होंने कहा कि मैंने आप सभी के साथ प्यार स्नेह आशीर्वाद से जीतकर सदन तक पहुँचा था। सदन में आप सभी जनप्रतिनिधियों के सुझावों से अधिकार, मान, सम्मान, मानदेय बढ़ाने और समस्याओं को और निदान को ले आपकी आवाज बनकर बिना भेद भाव जात पात से ऊपर उठकर सदन में आवाज को बुलंद किया।

आम जन लोगों के जन समस्याओं को निदान हेतू कई विकास कार्यों को किया। यह चुनाव किसी दल का नहीं बल्कि आपके मत का चुनाव है। मैं जब पहली दफे चुनाव जीतकर आया और एमएलसी बना तो जनप्रतिनिधियों के स्वागत सम्मान कार्यक्रम आयोजित कर सम्मानित किया था। अब इस बार कई प्रत्यासी चुनावी मैदान में हैं और लुभाने के कार्य कार्यक्रम और लुभावने वादे कर रहें है। मैं सदैव क्षेत्र में आप सभी के बीच रहा और भर्मण करता रहा हूँ। जनसमस्याओं से अवगत होकर हर सम्भव निदान कर विकास कार्यो को किया।

आप सभी जात पात दल से ऊपर उठकर आप अपना साथ और आपके मत स्वरूप आर्शीवाद प्राप्त कर आप मुझे सदन तक भेजने का कृपा करेंगे, और मैं पुनः आपका हक अधिकार मान सम्मान दिलाने कार्य आप सभी के आवाज बनकर सदन में उठाता रहूंगा। आम जनों के जनसमस्याओं का निदान करता रहूंगा। यह कार्य मेरा धर्म और कर्म भी हैं मैं सदैव आपका था और आपका ही रहूंगा।इस मौके पर कई सामाजिक कार्यताओं एवं जनप्रतिनिधियों के द्वारा कार्यक्रम को संबोधित किया गया।इस मौके पर बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि और सामाजिक कार्यकर्ता सम्मान कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here