नए वित्तीय वर्ष में बिहार में नियुक्त होंगे शारीरिक शिक्षक, 11 अप्रैल से शुरू होगा आवेदन

0

पटना : बिहार में मध्य विद्यालयों में 8386 शारीरिक शिक्षकों एवं स्वास्थ्य अनुदेशक की नियुक्ति होगी। इसके लिए अभ्यर्थियों से 11 से 26 अप्रैल तक आवेदन प्राप्त किये जाएंगे। चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र 28 मई को दिया जाएगा। शिक्षा विभाग के प्राथमिक शिक्षा निदेशालय ने नियुक्ति को लेकर कार्यक्रम बुधवार को जारी कर दिया है।

इसको लेकर 12 मई को जिला स्तर पर कैंप आयोजित कर मेधा क्रम में अभ्यर्थियों को आमंत्रित कर उनके प्रमाणपत्रों की जांच एवं चयन सूची तैयार की जाएगी। 13 मई को कोटिवार रिक्ति के अनुसार चयन सूची जिला के एनआईसी के पोर्टल पर प्रकाशित की जाएगी। नियुक्ति को लेकर एक अप्रैल को नियोजन से जुड़े सदस्यों एवं कर्मियों को जिलास्तर पर प्रशिक्षण दिया जाएगा।

swatva

जिला पदाधिकारी द्वारा रोस्टर (आरक्षण बिंदु) का अनुमोदन छह अप्रैल तक कर लिया जाएगा। आठ अप्रैल तक जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा विद्यालयवार पदों को उपावंटित किया जाएगा। 11 अप्रैल को नियोजन इकाई द्वारा रिक्त पदों का एनआईसी के पोर्टल पर प्रकाशन किया जाएगा।

इसको लेकर पंचायती राज संस्था एवं नगर निकाय के अंतर्गत इन पदों की स्वीकृति पूर्व में ही दी गई है। नियोजन इकाई के सदस्य सचिव द्वारा 29 अप्रैल को अभ्यर्थियों की औपबंधित मेधा सूची जारी की जाएगी। मेधू सूची पर आपत्ति प्राप्त करने के लिए इस सूची को जिले के एनआईसी के पोर्टल पर 29 को ही प्रकाशित किया जाएगा।

29 से पांच मई तक आपत्ति प्राप्त की जाएगी। प्राप्त आपत्ति के निराकरण के बाद नियुक्ति प्राधिकार से मेधा सूची पर अंतिम रूप से नौ मई तक अनुमोदन प्राप्त किया जाएगा। नौ मई को ही अंतिम मेधा सूची जिले के एनआईसी पोर्टल पर प्रकाशित की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here