18 मार्च : आरा की मुख्य खबरें

0
आरा की मुख्य ख़बरें

खाना बनाने के दौरान गैस पाइप लिक होने से लगी आग में महिला झुलसी, हुई मौत

आरा : भोजपुर जिला के कोईलवर थानान्तर्गत मथुरापुर पंचायत स्थित देवरियां गांव में खाना बनाने के दौरान गैस पाइप लिक करने से एक महिला के शरीर में आग लग गई जिससे वह बुरी तरह से झुलस गई।

परिजनों ने उसे आरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया पर डॉक्टर ने उसे गंभीर हालत में पटना रेफर कर दिया जहां इलाज के दौरान पीएमसीएच में महिला की मौत हो गई। मृतक महिला देवरियां गांव निवासी अजय कुमार सिंह उर्फ धनजीत कुमार सिंह की पत्नी बबली देवी उम्र (30) बताया जाता है।

swatva

आगलगी में झोपड़ीनुमा घर जलकर राख

आरा : भोजपुर जिला के कृष्णगढ़ थानान्तर्गत गुंडी गाव में मध्य रात्रि बिजली के शार्ट सर्किट से आग लग जाने के कारण एक झोपड़ीनुमा घर जल कर राख हो गया है। स्थानीय थाना में पीड़ित ने मुआवजा हेतु लिखित आवेदन दिया है।

पीड़ित निवासी शिव कुमार यादव ने लिखित आवेदन में कहा है की हम खाना खाने के लिए घर आ गए थे तभी बिजली के शार्ट सर्किट से आग लग गयी। जिसमे दो मोटर, चौकी, बिछावन आदि लगभग 30 हजार रुपये की सम्पति जलकर राख हो गयी है। अंचलाधिकारी राम बचन राम ने बताया की इसकी जांच करने के बाद पीड़ित को आपदा प्रबंधन के तहत मिलने वाली मुआवजे की राशि दी जाएगी।

बड़हरा के एमवीएस मौजमपुर नल जल योजना में अनियमितता

आरा : भोजपुर जिला के बड़हरा प्रखंड अंतर्गत मौजमपुर स्थित एमवीएस योजना अंतर्गत नल जल योजना में अनियमितता बरतने को लेकर प्रखंड प्रमुख देवमुना देवी ने भोजपुर डीएम रौशन कुशवाहा को लिखित शिकायत भेजकर इसे प्राक्कलन के तहत कार्य कराने व इसके लिए दोषियों पर कानूनी करवाई करने की गुहार लगाई है।

प्रमुख ने अपने आवेदन में कहा है कि इस योजना के तहत 39 गांव के 97 वार्ड के घरों में शुध्द पेयजल पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया। लेकिन इस योजना के तहत संवेदक द्वारा कराये गये कार्य मे घोर अनियमितता बरती गई है। पानी का पाइन छह इंच से कम ही जमीन में लगाया गया है। जिससे उसका पाईप ऊपर से स्पष्ट रूप से दिखता है।

वही कुछ चिन्हित लोगो को ही इस योजना का लाभ दिया रहा है। जबकि कई लोगों को इस योजना के लाभ से बंचित किया गया है। वही इन घरों में घटिया कम्पनी का नलका भी लगाया जा रहा है। जो आय दिन खराब हो रहा है। वही इस योजना के तहत नित्य प्रति दिन शुद्ध पेयजल की आपूर्ति नही की जा रही है। जिसके कारण इन गांव के ग्रामीण आर्सेनिक युक्त जल पीने को मजबूर है।

राजीव एन अग्रवाल की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here