जानिए विस अध्यक्ष विजय सिन्हा ने क्यों कहा- फिर झमेला कराइएगा क्या?

0

पटना : पिछले दो दिनों बिहार विधान मंडल में चल रहे विवाद के बाद गुरुवार को सदन काफी शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है।लेकिन दो दिन के बाद भी विस अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के तेवर नर्म होते नहीं दिख रहे हैं। विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा मुख्यमंत्री नीतीश से उलझने के बाद भी अपने तेवर में नरम नहीं पड़े। गुरुवार को विजय कुमार सिन्हा नीतीश सरकार की मंत्री लेसी सिंह के जवाब को स्थगित कर दिया।

दरअसल, राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने सदन में अल्पसूचित प्रश्न खाद एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग से पूछा था कि सरकार राशि कब तक वसूल करेंगी। राजद विधायक ने सदन में कहा कि सरकार की तरफ से जो जवाब आया है वो पूरी तरह से गलत है। कैग की रिपोर्ट और विभाग के जवाब में समानता नहीं है। ऐसे में सरकार ने सदन को गुमराह किया है। अधिकारी गलत आंकड़े पेश करते हैं। वैसे दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई हो और उत्तर को स्थगित किया जाये।

swatva

लेसी सिंह के जवाब पर भाई वीरेंद्र ने कहा कि इसे स्थगित कर दिया जाए। स्पीकर विजय सिन्हा ने जैसे ही स्थगित करने की बात सुनी तुरंत कहा- फिर झमेला कराइएगा क्या? जिस पर सब हंसने लगे। इसके बाद स्पीकर ने कहा कि हम प्रश्न को स्थगित करते हैं। उसके बाद अध्यक्ष ने मंत्री को निर्देशित करते हुए कहा कि अधिकारियों के इस तरह के जवाब को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

स्पीकर विजय सिन्हा ने साफ चेताया और कहा कि हम प्रशासनिक अराजकता नहीं फैलने देंगे। स्पीकर ने साफ़ कहा कि आप बताइए इस पर क्या कार्रवाई करेंगी। मंत्री ने जवाब दिया कि हम इसको देखवा लेते हैं। उन्होंने आसन से मंत्री लेसी सिंह को निदेश दिया कि इस मामले की पूरी जांच कराकर सदन को अवगत करायें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here