एजुकेशनल प्रोजेक्ट में विद्यार्थियों की दिखी क्षमता

0

– द रेसिडेंशियल दिल्ली सेंट्रल स्कूल के विद्यार्थियों ने फाइनल प्रोजेक्ट सबमिट किया

नवादा : एजुकेशन क्वालिटी को बढ़ावा देने के लिए द रेसिडेंशियल दिल्ली सेंट्रल स्कूल कोनिया पर के द्वारा लगातार प्रयास जारी है। छात्र-छात्राओं के प्रतिभा विकास के लिए सामान्य विषयों के अलावा उनके कल्चरल और मेंटल पावर को बढ़ाने के लिए प्रोजेक्ट तैयार करवाए गए।

11 मार्च : नवादा की मुख्य खबरें

swatva

स्कूल के निदेशक प्रेम कुमार सिन्हा ने बताया कि स्कूल में फाइनल प्रोजेक्ट सबमिट करने के लिए विद्यार्थियों को कई अलग-अलग टास्क दिए गए थे। क्लास के अनुसार विद्यार्थियों को प्रोजेक्ट तैयार करने के लिए सब्जेक्ट उपलब्ध कराए गए थे। पर्यावरण सुरक्षा, सामाजिक कुरीतियों की समाप्ति, नशाबंदी जैसे विषयों पर विद्यार्थियों के द्वारा प्रोजेक्ट तैयार किए गए हैं। इसके अलावा सीनियर क्लास के विद्यार्थियों की प्रतिभा उन्नयन के लिए प्रोजेक्ट पर अलग से मार्क्स देने की व्यवस्था बनाई गई है।

छठी क्लास में आदित्य और सुहानी विश्वास, सातवीं क्लास के शालिनी कुमारी, आठवीं क्लास के प्रियांशु कुमार, सुमित कुमार, भारती कुमार, नौवीं क्लास के निशा भारती, सृष्टि राज, रौनित कुमार के प्रोजेक्ट प्रभावी बने हैं। विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाओं ने विद्यार्थियों के प्रोजेक्ट तैयार करने को लेकर आवश्यक जानकारी और सुविधाएं भी उपलब्ध कराए थे।

विशाल कुमार की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here