10 मार्च : आरा की मुख्य खबरें

0
आरा की मुख्य ख़बरें

छात्र को मारी गोली

आरा : भोजपुर जिले के आरा के नवादा थानान्तर्गत अनाईठ मठिया मोड़ के समीप गुरुवार की सुबह अज्ञात हथियारबंद बदमाशों ने एक छात्र को गोली मार दी और फरार हो गए। जख्मी छात्र 22 वर्षीय राज कुमार चौधरी अनाईठ मठिया अरुण उदय कुमार चौधरी के पुत्र है। उसे आरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। घटना के कारणों का पता नहीं है|

जख्मी ने बताया कि वह घर से अपने चचेरे भाई अंकित कुमार साथ बाइक से अनाईठ मठिया मोहल्ले के समीप चाय की दुकान पर चाय पीने गया था, तभी वहां चार की संख्या में हथियारबंद बदमाश आ धमके और अंधाधुंध फायरिंग करने लगे। जिसमें उसे दो गोली लग गयी|

swatva

सूचना पर एएसपी हिमांशु व नवादा थानाध्यक्ष अविनाश कुमार ने आरा सदर अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी ली| पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। स्वजनों से पूछताछ कर क्लू लेने का प्रयास किया जा रहा है। सीसीटीवी फूटेज को भी खंगाल जा रहा है।

भोजपुर पुलिस ने 31 पेटी बीयर तथा 40 बोतल व्हीस्की की बरामद

आरा : भोजपुर जिला मुख्यालय आरा के नगर थानान्तर्गत पुलिस ने बुधवार की देर शाम तरी मुहल्ला स्थित एक घर में छापेमारी कर 31 पेटी बीयर तथा 40 बोतल विदेशी शराब बरामद किया तथा मौके से एक धंधेबाज को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस निरीक्षक सह नगर थानान्ध्यक्ष आरबी चौधरी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने तरी मोहल्ला निवासी राजू गुप्ता के घर छापेमारी की तथा उसके घर से 31 पेटी बीयर तथा 40 पीस व्हीस्की बरामद किया। बरामद किंगफिशर ब्रांड का बियर 500 एमएल तथा विदेशी शराब 180 एमएल का है। पुलिस ने गिरफ्तार के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है।

बालू लदे ट्रक की चपेट में फेरीवाले की मौत

आरा : भोजपुर जिला के बड़हरा थानान्तर्गत बबुरा कोईलवर फोरलेन पर फूहां बाजार प्लांट के समीप एक अनियंत्रित बालू लदे ट्रक चालक ने साइकिल सवार फेरीवाले युवक को दो सौ मीटर तक घसीटते हुए भागने का प्रयास किया। लेकिन साइकिल उसके ट्रक में फंस गयी और फेरीवाले युवक की घटनास्थल पर ही युवक की मौत हो गई।

मृतक स्थानीय थाना क्षेत्र के धुसरियां गांव निवासी स्व.लखा बिंद के पुत्र उम्र 21वर्ष सुपन बिंद बताया जाता है। पुलिस ने ट्रक को जब्त कर चालक को कब्जे में ले लिया है। रोज की भांति फेरीवाले युवक साइकिल पर टोकरी रख उसमें फल फूल,पान मसाला, कुरकुरे सहित अन्य कई सामान ट्रक व ट्रैक्टर चालकों से बेचता था। जहां अनियंत्रित ट्रक चालक ने साइकिल सवार फेरीवाले युवक को रौंद दिया।

पुलिस ने घटनास्थल के तुरंत बाद गश्ती दल पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम आरा सदर अस्पताल में कराया। दूसरी तरफ मृतक के परिजनों ने घटनास्थल पर टूटे फ़ूटे साइकिल सामान के साथ सड़क जाम कर आगजनी की और प्रशासन के खिलाफ जमकर बवाल काटा। जाम की वजह से दोनों लेन में सैंकड़ों बालू लदे वाहनों की लंबी कतारें लग गई। आपको बता दें कि इस फोरलेन पर ट्रैफिक नियमों के ताक पर रख सैकड़ों बालू लदे वाहन विपरीत सड़क से परिचालन कर रहे हैं। जिससे फोरलेन पर दुर्घटना में बढ़ोत्तरी हो गई है। समाचार लिखे जाने तक सड़क जाम रहा जहां स्थानीय थाना प्रभारी जयंत प्रकाश समझाने बुझाने में लगे हुए थे।

वीरकुंअर सिंह सेतु पर ट्रैक्टर का डाला पलटा, युवक की मौत

आरा : भोजपुर जिला के कोईलवर थानान्तर्गत महादेवचक सेमरिया गांव के डोरीगंज वीर कुंवर सिंह पुल पर एक बालू लदे ट्रैक्टर की ट्राली पलटने से ट्रैक्टर मालिक के पुत्र की मौत हो गई है। मृतक महादेवचक गाँव के लोटन बाँध का 19 वर्षीय पुत्र मंतोष बिन्द है।

मंतोष बिंद अपने ट्रैक्टर चालक के साथ छपरा की ओर जा रहा था। ट्रैक्टर चालक मंतोष के मना करने के बावजूद सड़क पर बने डिवाइडर पार करने लगा जिससे बालू लदा ट्रैक्टर ट्राली पलट गया और उसी में दबकर मंतोष बिन्द की मौत हो गई। सड़क पर दुर्घटना होते ही दोनों लेन में सैंकड़ों बालू लदे वाहनों की लंबी कतारें लग गई।मृतक इंटर का छात्र था। डोरीगंज थाना पुलिस ने शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल छपरा भेज दिया।

छोटी सी उम्र में बड़े सपनों को छुने के इरादे से आगे चल पड़ी है अंकिता कश्यप

आरा : ‘अगर सपने में जान हो तो उम्र मायने नहीं रखती’ यह कहावत आरा की अंकिता कश्यप पर खरी उतरती है| भोजपुर जिला के नगर थानान्तर्गत पुरानी पुलिस लाइन मौला बाग़ के सत्यदेव प्रसाद की बेटी अंकिता कश्यप अपने कार्यों के चलते पुरे समाज में जाना पहचाना नाम बन गया है| अंकिता वर्तमान में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य हैं।

अभी तक सैकड़ों बच्चों को मुफ्त में शिक्षित कर चुकी है| इनके जोश व जुनून के आगे उम्र कोई बाधा नहीं बन रही है| इसके अतिरिक्त ये वस्त्र-वितरण,मुफ्त प्रशिक्षण,मुफ्त कोचिंग क्लास, स्वच्छता अभियान, जल संरक्षण अभियान, ब्लड डोनेशन, भोजन वितरण, कर्म वस्त्र वितरण जैसे बड़े बड़े अभियान चला चुकी हैं।

अंकिता कश्यप कहती है कि दूसरे की सेवा करके बहुत ही अच्छा लगता है सेवा ही धर्म है सेवा से बढ़कर कोई बड़ा काम नहीं है हमेशा से हर जरूरतमंदों की जरूरत पूरा करने का पूरा प्रयास करती हूं ऊपर वाले का आशीर्वाद है कि मुझे सेवा करने का मौका मिल रहा है मैं अपने आपको इसके लिए सौभाग्यशाली समझती हूं।

अंकिता अब तक बेहतर कार्यों के लिए पटना के.एन. कॉलेज, नागरिक प्रचारिणी सभा आरा, प्रयाग संगीत सिमिती इलाहाबाद, पंडित सभानाथ पाठक नाथ संस्कृत परिषद आरा, विद्या परिषद आरा, संस्कार भारती आरा, वी.के.एस.यू आरा, एम.एम. महिला कॉलेज आरा, एस.बी.कॉलेज आरा, डॉ नेमी चंद स्कूल +2 आरा, डीएवी +2 स्कूल आरा, सरस्वती शिशु मंदिर आरा, आर.एस.डी.सी संगीत और नृत्य विद्यालय आरा, आदि बहुत सारे मंचो पर सम्मानित हो चुकी है।

पाँच राज्यों के चुनाव परिणाम स्वागतयोग्य : जनसंघ

आरा : अखिल भारतीय जनसंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष आचार्य भारतभूषण पाण्डेय ने पाँच राज्यों के चुनाव परिणामों पर प्रसन्नता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि स्पष्ट और दृढ सुशासन देने वाले योगी आदित्यनाथ की सत्ता में पुनर्वापसी देश की राजनीति से अराजक तत्त्वों का सफाया करनेवाली सिद्ध होगी। चुनाव के एन मौके पर दल बदल करनेवाले अवसरवादी तथा जातीय भावनाओं को भड़काकर लोकतंत्र को दुर्बल करनेवाले और देशविरोधी तत्त्वों को साथ लेकर राज करने का मंसूबा पालनेवालों को जनता ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

जनसंघ अध्यक्ष ने कहा कि पंजाब में काँग्रेस और अकाली दल की करारी हार तथा आम आदमी पार्टी की अप्रत्याशित जीत जनता के मोहभंग को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि चुनाव परिणामों ने राजनीतिक दलों को सबक सिखाया है और उन्हें सुधरने का अवसर भी दिया है। आचार्य ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस जीत के लिए विशेष रूप से बधाई देते हुए कहा कि इन नेताओं में जनता का अटूट विश्वास है।

राजीव एन० अग्रवाल की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here