दयाल पब्लिक स्कूल द्वारा कैरियर बेस्ड कोर्स बचपन से कराए जाएंगे उपलब्ध

0

नवादा : परीक्षा के अच्छे परिणाम आने वाले भविष्य के लिए नींव तैयार करते हैं। उक्त बातें दयाल पब्लिक स्कूल के सचिव शिल्पी सिन्हा ने कही। वार्षिक परीक्षा के परिणामों का वितरण करते हुए उन्होंने बच्चों के लिए कई नई योजनाओं की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि दयाल पब्लिक स्कूल का रिजल्ट विद्यालय में पढ़ने वाला बच्चों को प्रकाशित किया गया है।

बच्चों से ज्यादा बच्चियों ने अच्छा रिजल्ट लाकर गौरवान्वित किया है। उन्होंने कहा कि महिला शक्ति का विस्तार समाज में नई जागृति ला रहा है। उन्होंने स्कूल के द्वारा शुरू किए जाने वाले प्रोग्राम की जानकारी देते हुए कहा कि पहली क्लास से ही कैरियर बेस्ड एजुकेशन की शुरुआत की गई है इसके लिए टेस्ट परीक्षा का आयोजन किया जाएगा जिसमें सभी स्थानों से कुल 200 विद्यार्थियों को फाइनल रूप से चयनित किया जाना है।

swatva

विद्यालय मे जांच होने वाले हैं कैरियर टेस्ट के माध्यम से ली जाएगी। कैरियर के लिए विद्यार्थियों की क्षमता के अनुसार उनका चयन करके उन्हें तैयारी के लिए जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। स्कूल परिवार के द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि सफलता नहीं मिलने पर मनी बैक पॉलिसी भी रहेगा। 12वीं तक पढ़ाई के बाद यदि विद्यार्थियों को मन मुताबिक कैरियर नहीं मिलता है तो स्कूल परिवार लिए गए सभी ट्यूशन फी वापस करेंगे। जिला में पहली बार बच्चों की क्षमता अनुसार इस विद्यालय में नामांकन होगा।

200 विद्यार्थियों को चयनित करना है जो जांच परीक्षा में पास हो गए इन्हें सिलेक्शन किया जाएगा। यह जांच परीक्षा 27 मार्च को होगी इसके लिए प्रचार-प्रसार हो रहा है। परीक्षा को लेकर विद्यालय के चेयरमैन डॉ तुलसी दयाल ने विधि व्यवस्था को लेकर विद्यालय के परिवार से जानकारी लिए और विद्यालय के शिक्षकों को कई दिशा निर्देश दिए। चेयरमैन ने कहा कि विद्यार्थियों के लिए कैरियर वेस्ड एजुकेशन सिस्टम उनकी पढ़ाई के साथ भविष्य का भी निर्माण करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here