सम्मानित होंगी उत्कृष्ट कार्य व सर्वाधिक टीकाकरण करने वाली महिला टीकाकर्मी

0

महिला दिवस पर राज्य और जिला स्तर पर महिला स्वास्यकर्मी होंगीं सम्मानित

पटना : स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि विश्व महिला दिवस के अवसर पर 8 मार्च को राज्य में जश्न-ए-टीका समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस समारोह का आयोजन राज्य और जिला स्तर पर किया जायेगा। राज्य स्तर पर स्वास्थ्य समिति द्वारा नामित प्रत्येक जिले से उत्कृष्ट कार्य करने वाली तीन महिला स्वास्थ्यकमिर्यों को सम्मानित किया जायेगा। इसमें एक महिला चिकित्सा पदाधिकारी, एक नर्सिंग स्टॉफ एवं एक आशा शामिल रहेंगीं।

पांडेय ने कहा कि पटना के अलावा अन्य सभी जिलों में जिलाधिकारी द्वारा उत्कृष्ट कार्य व सर्वाधिक टीकाकृत करने वाली महिला टीकाकर्मियों को सम्मानित किया जाएगा। मालूम हो कि कोरोना से सुरक्षा प्रदान करने के लिए 16 जनवरी 2021 से टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है। इसमें महिला स्वास्थ्यकर्मियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। इसका परिणाम है कि राज्य ने टीकाकरण का आंकड़ा 12 करोड़ पार कर लिया है। राज्य स्तरीय सम्मान पाने वाली महिला प्रतिभागियों के पटना में आवासन, भोजन एवं आने-जाने की व्यवस्था भी की जाएगी। इस संबंध में जिलाधिकारी एवं सिविल सर्जन को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिये गये हैं।

swatva

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि चयनित महिला टीकाकर्मी के द्वारा किए गए कार्य की विस्तृत विवरणी भी संधरित की जाएगी ताकि महिला टीकाकर्मी द्वारा टीकाकरण में दिए गए योगदान से जनमानस को अवगत करा जागरुक कराया जा सके। कोरोना के दौरान विभाग के महिला स्वास्थ्यकर्मियों ने काफी सक्रियता और साहस से काम किया है। अब वक्त है कि हम भी महिला दिवस के अवसर पर उनके कार्यों को सराहें और पुरस्कृत कर उनको सम्मान दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here